एलन मस्क ने आखिरकार ट्विटर को खरीद ही लिया, ट्रम्प ने ट्विटर पर आने से किया मना ।

फ्री स्पीच की वकालत करते हुए मस्क ने लिखा, "मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बड़े आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे क्योंकि फ्री स्पीच का यही अर्थ है।" वर्तमान में उनके ट्विटर पर 83 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): ट्विटर को आखिरकार एलोन मस्क ने खरीद लिया। ट्विटर ने एलन मस्क को कंपनी की बिक्री 44 अरब डॉलर में करने की पुष्टि की है। इस सौदे ने टेस्ला के सीईओ को 217 मिलियन उपयोगकर्ताओं वाली कंपनी का मालिकाना हक दे दिया है। ट्विटर अटलांटिक के दोनों किनारों पर राजनीतिक और मीडिया एजेंडे को आकार देने में एक प्रभावशाली भूमिका निभाता है।
कई दिनों की उठापटक के बाद आखिरकार ट्विटर पर दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क का मालिकाना हक हो गया है। खबर है कि ट्विटर इंक ने इसे अरबपति एलन मस्क को 44 अरब डॉलर यानी 3,368 अरब रुपये में बेच दिया है। कंपनी बोर्ड ने इस संबंध में मंजूरी दे दी है। इस हिसाब से मस्क को ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4148 रुपये) चुकाने होंगे। ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने सोमवार रात 12 बजे के बाद एक प्रेस रिलीज में मस्क के साथ हुई डील के बारे में जानकारी दी।
इस सौदे ने टेस्ला के सीईओ को 217 मिलियन उपयोगकर्ताओं वाली कंपनी का मालिकाना हक दे दिया है। ट्विटर अटलांटिक के दोनों किनारों पर राजनीतिक और मीडिया एजेंडे को आकार देने में एक प्रभावशाली भूमिका निभाता है। लेन-देन को स्वीकार करने के लिए ट्विटर की शुरुआती अनिच्छा उस समय फीकी पड़ गई, जब मस्क ने सौदे के लिए एक फंडिंग पैकेज की पुष्टि की और शेयरधारकों ने गर्मजोशी से इसका स्वागत किया।
एलन मस्क ने सौदे की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, “बोलने की आजादी एक कामकाजी लोकतंत्र का आधार है, और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। मैं नई सुविधाओं के साथ उत्पाद को बढ़ाकर, विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को खुला स्रोत बनाकर, स्पैम बॉट्स को हराकर और सभी मनुष्यों को प्रमाणित करके ट्विटर को पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं।” उन्होंने कहा, “ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है। मैं कंपनी और उपयोगकर्ताओं के समुदाय के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”
इससे पहले सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर को खरीदने के प्रस्ताव के बाद ट्विटर बोर्ड और एलन मस्क के बीच चल रही बातचीत के दौरान टेस्ला के सीईओ मस्क ने सोमवार को एक ट्वीट किया था, “उम्मीद है कि अगर वह इस प्लेटफॉर्म को संभालते हैं तो उनके “सबसे बड़े आलोचक” भी ट्विटर पर बने रहेंगे।
फ्री स्पीच की वकालत करते हुए मस्क ने लिखा, “मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बड़े आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे क्योंकि फ्री स्पीच का यही अर्थ है।” वर्तमान में उनके ट्विटर पर 83 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।
अमेरिकी चुनाव के दौरान विवादित ट्वीट्स के कारण ट्रंप को ट्विटर से हटा दिया गया था। अब चूंकि ट्विटर में नेतृत्व परिवर्तन हो गया है, इसलिए चर्चा शुरू हो गई थी कि क्या ट्रंप की इस पर वापसी होगी? इसका जवाब खुद ट्रंप ने ही दे दिया है। उन्होंने साफ कहा कि यदि उनके अकाउंट को बहाल किया जाता है तो भी वह वापसी नहीं करेंगे। फिलहाल मास्क अब ट्विटर में क्या बदलाव लाएंगे इसका इंतजार पूरी दुनिया कर रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.