कर्नाटक-हुबली : हनुमान जन्मोत्सव के दिन मंदिर और पुलिस स्टेशन पर पथराव, धारा 144 लागू ।

भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े जिसके बाद लोग हटना शुरू हुए और मामला ठंडा पड़ा।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): हनुमान जन्मोत्सव के दिन की राज्यों में हिंसा की खबरे हैं। इस बीच कर्नाटक (Karnataka) में भी कल पुराने हुबली पुलिस स्टेशन पर भीड़ द्वारा पथराव करने के बाद शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। कल रात घटी इस घटना में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। बता दें कि थाने के बाहर जमा हुई भीड़ को अचानक हिंसक होते और पथराव करते देख पुलिस (karnataka police) को लाठीचार्ज तक करना पड़ा। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े जिसके बाद लोग हटना शुरू हुए और मामला ठंडा पड़ा।
जानकारी के अनुसार भीड़ ने आपत्तिजनक व्हाट्सएप स्टेटस रखने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने के बाहर ये हिंसक प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों द्वारा पास के हनुमान मंदिर और एक अस्पताल से पथराव करने की भी खबरें हैं।
पुलिस आयुक्त लाभू राम ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, ” पुराने हुबली पुलिस स्टेशन में पथराव की घटना हुई है जिसमें एक इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है और स्थिति नियंत्रण में है।” मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।
कर्नाटक के कोलार जिले में भी कुछ दिन पहले पथराव की घटना सामने आई थी। वहां के मुलबगल इलाके में रामनवमी पर निकाली जा रही शोभा यात्रा पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया था जिसके बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। पुलिस ने हिंसा को बढ़ते देख पूरे जिले में धारा-144 लगा दी थी और 5 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी कर लिया था।
कल हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दिल्‍ली के जहांगीरपुरी और उत्‍तराखंड के हरिद्वार में हिंसा की खबर सामने आई है। उपद्रवियों ने लोगों और वाहनों पर पथराव किया और आगजनी भी की जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। घटना के बाद भारी संख्‍या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। फिलहाल अलग-अलग राज्यों में हिंसा के बाद उत्तरप्रदेश भी हाई अलर्ट पर रहा है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.