गुरुग्राम में गो तस्करों का पुलिस ने किया पीछा, तस्करों ने गाड़ी से फेंकी गाय और चलाई गोली ।

तस्करों ने 2 टायर के सहारे ही गाड़ी दौड़ाई और फिर खुद को घिरा हुआ देख फ्लाइओवर से कूद गए।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): गो तस्करी का मामला सामने आने पर पुलिस ने गो तस्करों का गुरुग्राम में पीछा किया। दिल्ली के पास गुरुग्राम में शनिवार को गो रक्षकों और पुलिस ने गो तस्करों को पकड़ने के लिए उनका 22 किमी पीछा किया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें टायर फटने के बाद भी गो तस्कर रिम के सहारे गाड़ी दौड़ाते दिख रहे हैं। यही नहीं तस्करों ने चलती गाड़ी से गायों को भी फेंका और पीछा कर रहे गो रक्षकों पर फायरिंग भी की।
फिल्मी स्टाइल में इतने दूर तक चली इस धर-पकड़ में पुलिस ने 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों ने 2 टायर के सहारे ही गाड़ी दौड़ाई और फिर खुद को घिरा हुआ देख फ्लाइओवर से कूद गए। गुरुग्राम के DCP क्राइम राजीव देशवाल के मुताबिक, करीब 6 गो तस्कर अपने गाड़ी में गाय ले जा रहे थे।। गो रक्षकों ने उनका पीछा किया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस की गाड़ियों ने भी उनका पीछा किया।
शनिवार को गो रक्षा दल के सदस्यों को पता चला कि दिल्ली से गुरुग्राम के रास्ते गो तस्कर एक गाड़ी में गायों को भरकर ले जाने वाले हैं। सूचना के बाद गो रक्षा दल के सदस्यों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर मौजूद एम्बिएंस मॉल के पास नाका लगा दिया। इस बीच एक टाटा-407 गाड़ी तेज रफ्तार से वहां से निकली। गाड़ी के पिछले हिस्से को प्लास्टिक से कवर किया गया था। तस्करों के पास से कुछ देशी बंदूकें और जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं।
गो रक्षा दल के सदस्यों ने गाड़ी का पीछा किया तो बदमाशों ने उन पर फायरिंग शुरु कर दी, लेकिन गो रक्षा दल के सदस्य पीछे हटने की बजाय लगातार उनका मुकाबला करते रहे। इस बीच तस्कर पॉश इलाके डीएलएफ में घुस गए। गो रक्षा दल के सदस्यों को रोकने के लिए बदमाशों ने गाड़ी में भरी गायों को ही तेज रफ्तार से सड़क पर फेंकना शुरू कर दिया।
100 की स्पीड पर चल रही गाड़ी से कई गायों को इसी तरह फेंका गया। इस बीच, तस्करों की गाड़ी के 2 टायर भी पंक्चर हो गए। लेकिन गाड़ी को रोकने की बजाय तस्कर रिम के सहारे ही गाड़ी को तेज रफ्तार में दौड़ाते रहे।
यह पहली बार नहीं है, जब ऐसी घटना सामने आई है। हरियाणा सरकार ने गो तस्करी के खिलाफ सख्त कानून बनाए हैं। गायों की रक्षा के लिए एक आयोग भी बनाया गया है। राज्य में तस्करी के मामले बढ़ने केए मामले सामने आ रहे हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.