भारत ने वेस्ट इंडीज को चटाया धूल। सीरीज की अपने नाम

इंडिया ने एकदिवसीय सीरीज को ३-० से जीता

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):भारतीय टीम ने अपने ही घर में वेस्टइंडीज को तीन वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीन एकदिवसीय श्रृंखला का आखिरी मैच शुक्रवार को खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने 96 रन से जीत हासिल किया है।

टॉस जीत कर पहली बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 42 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए। शिर्ष क्रम के फेलर के वाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 110 रन की शानदार पार्टनरशिप की। पंत ने 54 बॉल पर 56 रन बनाये जबकि अय्यर ने 111 बॉल पर 80 रन जोड़े। आखिर में ऑलराउंडर दीपक चाहर ने 38 बॉल पर 38 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 34 बॉल पर 33 रन बनाकर भारत का स्कोर 264 पर पहुंचाया। वेस्ट इंडीज के जैसन होल्डर ने 34 रन देकर चार विकेट हासिल किये।

जवाब में, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा की भारतीय तेज तिकड़ी ने वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी लाइन-अप के माध्यम से भाग लिया, जिससे मेहमान टीम 37.1 ओवर में 169 रन पर आउट हो गई। स्पिनर कुलदीप यादव ने भी दो विकेट लेकर सफल वापसी की।

बतौर वनडे कप्तान रोहित की यह पहली सीरीज थी। उन्होंने कहा कि उनकी टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से वांटेड आउट मिला। उन्होंने ये भी कहा, ‘हमने इस सीरीज में कई बॉक्स पर टिक किया है। हम जो कुछ भी श्रृंखला से बाहर करना चाहते थे, हमें वही मिला जो हम चाहते थे ”।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.