प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी दौरे पर,बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक के लिए गंगा से लिया जल।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। वाराणसी के कोतवाल काल भैरव की पूजा-अर्चना के बाद प्रधानमंत्री क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुंचे। वहां पर गंगा नदी में स्नान के बाद वहां से जल लेकर नव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। कारिडोर से गुजरते वक्‍त डमरू दल ने डमरू बजाकर स्‍वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री पूजन के लिए बैठ गए।

काशी विश्वनाथ का जलाभिषेक करने के लिए खुद पीएम मोदी गंगा से जल लेने गए। इस दौरान उन्होंने गंगा स्नान किया और सूर्य को जल भी अर्पित किया। प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने गंगा में डुबकी लगाकर, सूर्य को अर्ध्‍य दिया। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद राजघाट पहुंचे।काल भैरव मंदिर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दर्शन-पूजन के साथ आरती करके देश के लिए मंगलकामना की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के प्रवास पर बाबा भोले की नगरी को नायाब तोहफे देंगे। पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वायुसेना के विशेष विमान से पहुंचे।पीएम मोदी सबसे पहले काल भैरव मंदिर के दरबार में पहुंचे। जहां पीएम मोदी की नजर उतारी गई। पीएम मोदी ने विधि-विधान से महादेव का पूजन किया। काल भैरव के दरबार में पीएम मोदी की हाजिरी, महादेव से काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की अनुमति मांगी। काल भैरव मंदिर के बाहर पीएम मोदी को लोगों ने पगड़ी भेंट की। इस दौरान पीएम मोदी की झलक पाने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। पीएम मोदी के काल भैरव मंदिर पहुंचने के साथ ही लोगों ने ‘हर-हर महादेव’ से उनका स्वागत किया।

एयरपोर्ट के एप्रन पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह , आशुतोष टंडन, मंत्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री अनिल राजभर, सांसद बीपी सरोज, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय, महिला शक्ति पूजा दिक्षित, विधायक अवधेश सिंह, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, मेयर मृदुला जायसवाल, लक्ष्मण आचार्य, विधायक रविन्द्र जायसवाल, जिलापंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या,जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा सहित अन्य भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनकी अगवानी की। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके साथ ही भगवा अंगवस्त्र भी दिया। एयरपोर्ट से पीएम मोदी का काफिला काल भैरव मंदिर के लिए रवाना हो गया
उसके बाद प्रधानमंत्री 10:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से शहर के लिए प्रस्थान कर गए। प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से कालभैरव मंदिर जाएंगे। प्रधानमंत्री को वाराणसी एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से जाना था लेकिन एकाएक प्रोटोकाल में परिवर्तन किया गया।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.