ओड़िशा- बालासोर : पॉल्ट्री फार्म का आरोप – डीजे की आवाज से 50 मुर्गियों की हार्ट अटैक से मौत ।

पॉल्ट्री फार्म के मालिक रंजीत कुमार परीदा ने मामले को लेकर FIR दर्ज कराई है।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): ओडिशा में तेज आवाज डीजे से मुर्गियों की मौत का मामला सामने आया है। बालासोर जिले के नीलगिरी में शादी में बज रहे DJ और आतिशबाजी के कारण 63 मुर्गियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई। पॉल्ट्री फार्म के मालिक रंजीत कुमार परीदा ने मामले को लेकर FIR दर्ज कराई है।
रविवार आधी रात करीब साढ़े 11 बजे एक बारात उनके पॉल्ट्री फार्म से गुजर रही थी। इस दौरान शादी में कानफोड़ू DJ बजाया जा रहा था। इसके साथ ही बारात में शामिल लोग आतिशबाजी भी कर रहे थे। उन्होंने बैंड बजाने वालों से आवाज कम करने की अपील भी की, लेकिन दूल्हे के दोस्त उनसे झगड़ा करने लगे।
दूसरे दिन सुबह जब उन्होंने जानवरों के एक डॉक्टर से मौत की वजह पूछी तो उसने बताया कि हार्ट अटैक से मुर्गियों की जान चली गई। इसके बाद परीदा शादी वाले घर मुआवजा मांगने पहुंच गए। मुआवजे से इनकार के बाद परीदा ने आयोजकों के खिलाफ नीलगिरी थाने में FIR दर्ज करा दी।
वहीं, आरोपी रामचंद्र परीदा ने रंजीत कुमार परीदा के आरोपों पर हंसते हुए कहा- सड़कों पर जब वाहनों से मुर्गियों को ले जाया जाता है तो हॉर्न और अन्य शोरगुल होते हैं। ऐसे में यह कैसे संभव है कि DJ के कारण मुर्गियों की मौत हो जाएगी। हालांकि, जब वह मेरे पास आए और तेज आवाज की शिकायत की तो हमने साउंड कम कर दी।
परीदा ने बताया कि मैंने तेज आवाज के कारण लगभग 180 किलो चिकन खो दिया, क्योंकि पक्षी शायद सदमे से मर गए। नीलगिरी थाना प्रभारी द्रौपदी दास ने कहा कि उन्होंने परीदा और उनके पड़ोसी दोनों को शिकायत पर सुलह के लिए बुलाया है।
22 साल का परीदा इंजीनियरिंग ग्रेजुएट है। पढ़ाई पूरी करने के बाद जब उसे नौकरी नहीं मिली तो उसने 2019 में नीलगिरी में एक सहकारी बैंक से 2 लाख रुपए लोन लेकर अपना ब्रॉयलर फार्म शुरू किया।
बालासोर के SP सुधांशु मिश्रा ने इंडिया टुडे को बताया कि इस संबंध में नीलगिरी थाने को शिकायत मिली है। आरोपों की जांच की जा रही है। फिलहाल नई खबर के मुताबिक दोनों पक्षों ने थाने में मामले को आपसी सहमति से सुलझा लिया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.