मुंबई-गोवा क्रूज शिप पर NCB ने पकड़ी ड्रग्स पार्टी- शाहरुख के बेटे आर्यन खान भी हिरासत में ।

कार्डेलिया क्रूज ने मामले से दूरी बना ली है। लक्जरी जहाजों का संचालन करने वाली वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ जुर्गन बैलोम ने कहा है कि कार्डेलिया क्रूज किसी भी तरह से इस घटना से जुड़ा नहीं है।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा शनिवार ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी पकड़ी
है। इसमें कई हाईप्रोफाइल और सिलेब्रिटीज से संबंधित लोगों का नाम सामने आ रहा है। एनसीबी आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, जिसमें बालीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इन लोगों की गिरफ्तारी भी की जा सकती है।
कार्डेलिया क्रूज ने मामले से दूरी बना ली है। लक्जरी जहाजों का संचालन करने वाली वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ जुर्गन बैलोम ने कहा है कि कार्डेलिया क्रूज किसी भी तरह से इस घटना से जुड़ा नहीं है। कार्डेलिया क्रूज ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित प्रबंधन कंपनी को एक कार्यक्रम के लिए किराए पर दिया था।
एनसीबी की टीम यात्री बनकर क्रूज पर छापा मारने पहुंची थी, जिसमें भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए गए थे। पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान ने कहा है कि हिरासत में लिए गए लोगों से जो जानकारी मिलेगी, उसके आधार पर आगे की छापेमारी की जाएगी।
एनसीबी मुंबई के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि इस सिलसिले में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही एनसीबी ने मुंबई तट पर क्रूज रेव पार्टी के आयोजकों को भी समन भेजा है। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान ने कहा है कि हम निष्पक्ष जांच करेंगे और अगर किसी सिलेब्रिटी या अमीर लोगों से संबंध सामने आते हैं तो हमें फर्क नहीं पड़ता। हम कानून के दायरे में रहकर काम करेंगे।
एनसीबी ने तलाशी में अलग-अलग नशीले पदार्थ बरामद किए, जिसे कपड़ों, अंडरगार्मेंट्स और पर्स में छुपाया गया था। एनसीबी अधिकारी ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों को कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा।
एजेंसी ने बताया कि पार्टी का आयोजन सोशल मीडिया के जरिए किया गया था। पार्टी में पर-पर्सन टिकट की कीमत 75 हजार रुपये से ज्यादा रखी गई थी।
NCB सूत्रों के मुताबिक, क्रूज पर आर्यन, अरबाज नाम के एक शख्स के साथ गए थे। आर्यन VVIP गेस्ट थे, इसलिए उनकी कोई एंट्री फीस नहीं थी। अरबाज एक बड़े बिजनेसमैन का बेटा है। सूत्रों के मुताबिक NCB को जांच के दौरान इसके जूते से ड्रग्स मिला है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। NCB के अधिकारियों ने शाहरुख के बेटे आर्यन का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।
एनसीबी को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि शनिवार शाम मुंबई से गोवा के लिए जा रहे क्रूज शिप कार्डेलिया पर बीच समुद्र में ड्रग्स पार्टी होने वाली है। जानकारी मिलने के बाद एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े अपनी टीम के साथ सामान्य यात्री बनकर क्रूज शिप पर सवार हो गए। मुंबई की सीमा पार करते ही शिप पर पार्टी शुरू हो गई। यहां जहाज पर सवार लोग खुलेआम मादक पदार्थ लेने लगे। जानकारी के मुताबिक, टीम को तलाशी में कोकेन, हशीश और एमडी जैसे नशीले पदार्थों की बड़ी खेप बरामद होने में कामयाबी मिली है। फिलहाल मामले में पकड़े गए लोगों में से एक के लिए मुंबई के एक नामी वकील द्वारा लीगल वकालत करने की खबरे आ रही हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.