डोनाल्ड ट्रम्प अब अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लाने को हैं तैयार।

इसकी जानकारी ट्रंप के एक वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने एक अमेरिकी टेलीविजन नेटवर्क को दी है। मिलर ने कहा कि ये प्लेटफॉर्म बड़ा होगा और लाखों लोगों को आकर्षित करेगा।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): सोशल मीडिया वेबसाइट्स की वजह से अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प काफी परेशान हो चुके हैं। इस साल छह जनवरी को वॉशिंगटन में कैपिटल इमारत पर हुए हमले के बाद ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइटों ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को निलंबित कर दिया था। ऐसे में अब ट्रंप खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। खबर है कि ट्रंप अगले तीन महीनों में सोशल मीडिया पर दिखने लगेंगे। इसकी जानकारी ट्रंप के एक वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने एक अमेरिकी टेलीविजन नेटवर्क को दी है। मिलर ने कहा कि ये प्लेटफॉर्म बड़ा होगा और लाखों लोगों को आकर्षित करेगा।
उन्होंमे आगे कहा कि मुझे लगता है कि ये ट्रंप की सोशल मीडिया पर वापसी होगी। बता दें कि वाशिंगटन हमले के बाद फेसबुक और ट्विटर के बाद यूट्यूब ने भी डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अपलोड किए गए नए वीडियो कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था। साथ ही ट्रंप के चैनल को सेवा शर्तों के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड किया गया था। स्नैपचैट ने अपने बयान में कहा था कि हमने लोगों की हित का ख्याल रखते हुए अपने प्लेटफॉर्म पर डोनाल्ड ट्रंप को हमेशा के लिए बैन कर दिया है। उनके अकाउंट से लगातार गलत सूचनाएं, भड़काऊ भाषण जैसे पोस्ट होते थे।
कैपिटल इमारत पर हुए हमले में ट्रंप पर आरोपों के बाद ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था और एक वीडियो समेत उनके तीन ट्वीट हटा दिए थे। लेकिन बाद में कपंनी ने उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया। इसके बाद उनकी टीम ट्रंप के ट्विटर हैंडल से इस कदम की आलोचना की गई और कहा गया कि हमें चुप नहीं करा सकते। अपनी आवाज दुनिया के सामने स्वतंत्रता से रखने के लिए ट्रम्प की ओर से यह कदम उठाया गया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.