जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच हुए मुठभेड़ दो आतंकि मारे गए।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच हुए मुठभेड़ दो आतंकि मारे गए। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। दोनों आतंकियों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। घटनास्थल से हथियार बरामद किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ हुई। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके को घेर लिया।
आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। ऑपरेशन खत्म हो गया है, लेकिन इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। रक्षा पीआरओ, श्रीनगर के मुताबिक, कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में संयुक्त अभियान संपन्न हो गया है। कुल दो आतंकवादियों का सफाया किया गया है। मौके से एक एम 4 राइफल और एक पिस्तौल बरामद की गईी है।
इससे पहले बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के जौनपोरा के सुगन गांव में 12 घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। इनके पास से एक एके 47 राइफल और दो पिस्तौल बरामद की गई थी।तीनों आतंकी स्थानीय थे और हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम करते थे। सुरक्षाबलों को मंगलवार को सूचना मिली थी कि सगुन गांव में कुछ आतंकी मौजूद हैं। इसके बाद शाम सात बजे 44 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष ऑपरेशन ग्रुप  की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया था।इसी दौरान एक स्थान पर छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। रात का समय होने के कारण आतंकियों द्वारा अंधेरे का फायदा उठा कर भाग निकलने की आशंका को देखते हुए सुरक्षाबलों ने वहां रोशनी का प्रबंध कर आसपास सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया।लम्बे समय तक मुठभेड़ जारी रहा।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.