उत्तर प्रदेश: हाथरस मामले को लेकर विपक्ष करेगी आंदोलन।

हाथरस मामले मे विपक्ष अपनी अजीबो गरीब हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): हाथरस मामले मे विपक्ष अपनी अजीबो गरीब हरकतों से बाज नहीं आ रहा है ,रोजाना किसी न किसी दल का जमावड़ा हाथरस की सड़कों पर होता है। पीड़िता के घरवालों से मिलने की होड़ में देश की हर पार्टी शामिल है। जगह-जगह पर राजनीतिक पार्टियों के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा हाथरस के पीड़ितों से मुलाकात करने के एक दिन बाद पार्टी ने घोषणा की कि उनके लिए न्याय की मांग को लेकर देशभर में राज्यों के जिला मुख्यालयों पर आज ‘सत्याग्रह’ किया जायेगा।
अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव, संगठन, के सी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा कि देश कांग्रेस समितियां पीड़िता और उसके परिवार के लिए न्याय की मांग को लेकर और उत्तर प्रदेश सरकार की क्रूर और मनमानी कार्रवाई के खिलाफ महात्मा गांधी/आंबेडकर प्रतिमाओं पर मौन सत्याग्रह करेगी।
उन्होंने बताया कि ‘सत्याग्रह’ में वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी और आम कार्यकर्ता शामिल होंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या ने देश की अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है।उन्होंने आरोप लगाया कि 19 वर्षीय लड़की को जीवन और मृत्यु दोनों में न्याय और गरिमा से वंचित कर दिया गया, क्योंकि उसके शव का रात के समय परिवार की सहमति के बिना अंतिम संस्कार कर दिया गया।साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा दिखाई गई बेशर्मी और अमानवीयता ने पीड़िता की गरिमा को ठेस पहुंचाई।’कांग्रेस नेता ने एक अक्टूबर को उत्तर प्रदेश सरकार की उस कार्रवाई की निंदा की जब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अन्य नेताओं के साथ पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जाने का प्रयास कर रहे थे और प्रतिनिधिमंडल को उत्तर प्रदेश सीमा पर रोक दिया गया।उन्होंन एक बयान में कहा, पुलिस ने राहुल गांधी को सबसे अमानवीय तरीके से गिरफ्तार किया और श्री राहुल गांधी, प्रियंका जी और अन्य नेताओं को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया।विपक्षियों ने और भी कई आरोप सरकार पर लगाए है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.