अमेरिकी राष्ट्रपति को पत्नी मेलनिया सहित हुआ कोरोना- दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में समय पर हिस्सा ले पाने की सम्भावना बहुत कम।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रम्प के जल्द ठीक होने की कामना की।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया सहित कोरोना पोसिटिव पाए गए हैं और दोनों इस क्वारैंटाइन हो गए हैं। गुरुवार को ट्रम्प की सीनियर एडवाइजर होप हिक्स संक्रमित पाई गईं थीं। पिछले दिनों उन्होंने राष्ट्रपति के साथ कई यात्राएं की थीं। इसके बाद राष्ट्रपति और उनकी पत्नी का भी कोरोना टेस्ट किया गया था। शुक्रवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट 13 दिन बाद (15 अक्टूबर) है। इसमें ट्रम्प का हिस्सा लेना अब बहुत मुश्किल होगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रम्प के जल्द ठीक होने की कामना की। मोदी ने ट्वीट किया- मैं अपने दोस्त और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के जल्द ठीक और स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मोदी के साथ दुनिया के कई देशों के राजनेताओं ने ट्रम्प के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।
नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ने व्हाइट हाउस के लिए मास्क फरवरी में ही मंगा लिए थे। लेकिन, राष्ट्रपति ट्रम्प 90 फीसदी मौकों पर बिना मास्क के ही नजर आए।
पिछले हफ्ते विस्कॉन्सिन की रैली और इसके पहले भी उन्होंने डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन के मास्क लगाने पर तंज कसते हुए उन्हें कमजोर बताया था।
दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट 15 अक्टूबर को होनी है। यानी सिर्फ 13 दिन बचे हैं। क्वारैंटाइन पीरिएड 14 दिन का होता है। इसके बाद टेस्ट भी होंगे। इसलिए, इस बात की संभावना बहुत कम है कि ट्रम्प दूसरी डिबेट में हिस्सा ले पाएंगे।
ट्रम्प दो बार ही सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने नजर आए हैं। 12 जुलाई को वे वॉशिंगटन के वॉल्टर रीड मिलिट्री हॉस्पिटल के दौरे पर गए थे। तब उन्होंने नीले रंग का मास्क पहना था।
पिछले हफ्ते ट्रम्प सुप्रीम कोर्ट की दिवंगत जस्टिस गिन्सबर्ग को श्रद्धांजिल अर्पित करने गए थे। मेलानिया भी साथ थीं। तब दोनों ने मास्क लगाया था।
कोन्ले ने भी ये नहीं बताया कि राष्ट्रपति और मेलानिया कब तक आइसोलेशन में रहेंगे। कहा- मुझे भरोसा है और मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि राष्ट्रपति बिना किसी रुकावट के अपना काम करते रहेंगे। उनकी सेहत के बारे में मीडिया को जानकारी दी जाती रहेगी। अमेरिका में बिलकुल समीप आ चुके चुनावों के बीच राष्ट्रपति के कोरोना पोसिटिव आने से चुनावी कार्यप्रणाली प्रभावित होगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.