‘पाताल लोक’ पर बवाल जारी, मनजिंदर सिंह सिरसा ने उठाई बैन की मांग

अमेजन वेबसीरीज पाताल लोक दर्शकों के बीच चर्चा में तो चल ही रही है साथ ही अब ये वेबसीरीज विवादों में भी आ गई है। दरअसल शो की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लॉयर गिल्ड मेंबर के गिल्ड के सदस्य वकील वीरेन सिंह गुरुंग ने एक लीगल नोटिस भेजा है। 18 मई को भेजे गए इस नोटिस में आरोप है कि सुदीप शर्मा द्वारा लिखी गई इस वेबसीरीज में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल हुआ है, जिससे गोरखा समुदाय का अपमान हुआ है।

वीरेन ने कहा है कि ‘पाताल-लोक के दूसरे एपिसोड में पूछताछ के दौरान लेडी पुलिस शो में मौजूद नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है। अगर केवल नेपाली शब्द का इस्तेमाल किया गया होता तो कोई दिक्कत नहीं थी पर इसके बाद का जो शब्द है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। चूंकि अनुष्का शर्मा इस शो की निर्माता हैं, इसलिए हमने उन्हें नोटिस भेजा है। अनुष्का शर्मा की इस मामले में अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अगर जवाब नहीं मिलता है तो लीगल टीम मामले को आगे ले जाएगी।

वेबसीरीज में जातिसूचक शब्द पर गोरखा समुदाय ने भी कड़ी आपत्ति जताई है और इसे हटाए जाने की मांग की है। 18 मई को एक ऑनलाइन पेटीशन भी शुरू की गई है। इस मांग के अनुसार, इस शब्द को म्यूट किया जाना चाहिए। इसके अलावा सबटाइटल्स को भी ब्लर किया जाना चाहिए और इसके बाद एडिट की गई वीडियो को प्लेटफॉर्म पर दिखाया जाए। इसके अलावा समुदाय ने बिना शर्त माफी और डिस्क्लेमर की भी मांग की है।

गौरतलब है कि अनुष्का शर्मा अपनी इस वेबसीरीज को मिल रहे जबरदस्त रिस्पॉन्स से काफी खुश हैं। इस शो में जयदीप अहलावत, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी जैसे कलाकारों को अपनी एक्टिंग के लिए जबरदस्त तारीफ मिल रही है। इस सीरीज को कई फैंस के साथ ही साथ इंडस्ट्री के कई दिग्गज सितारों का भी सपोर्ट मिला है और इस वेबसीरीज को देश की सबसे बेहतरीन वेबसीरीज में शुमार किया जा रहा है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.