केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोरोना को लैब में तैयार किया गया वायरस बताया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम हर महीने लॉकडाउन के नहीं बढ़ा सकते हैं।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : ओम तिवारी : कोरोना संक्रमण को लेकर चीन पर इसका निर्माण करने के आरोप लेट आए हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोरोना वायरस को लेकर कहा है कि यह वायरस प्राकृतिक नहीं है, बल्कि इसे किसी लैब में तैयार किया गया है। गडकरी ने बातचीत के दौरान कहा कोरोना के साथ-साथ हम आर्थिक लड़ाई भी लड़ रहे हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम हर महीने लॉकडाउन के नहीं बढ़ा सकते हैं। पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के साथ हमें बाजार को खोलना ही पड़ेगा। कोविड-19 के फैलते संक्रमण को लेकर उन्होंने कहा कि अमेरिका, ब्रिटेन और इटली जैसे देशों की तुलना में भारत सुरक्षित स्थिति में नजर आ रहा है। भारत में इन देशों के मुकाबले काफी कम कोरोना के मामले आए हैं।
सार्वजनिक परिवहन की बहाली को लेकर गडकरी ने कहा कि इस बारे में निर्णय केवल मेरा मंत्रालय नहीं ले सकता है। मैं इस मामले में सकारात्मक हूं और परिवहन की बहाली के लिए आशावान हूं।  गृह मंत्रालय से भी निवेदन किया है कि अब समय आ गया है कि सैलून को भी खोला जाए। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में उन्होंने मॉस्क और सोशल डिस्टेंसिंग रखने का बेहद महत्वपूर्ण बताया।
उन्होंने कहा कि उद्योग जगत की यह जिम्मेदारी है कि वह अपने यहां काम करने वाले श्रमिकों को खाने और रहने की व्यवस्था करे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मुश्किल समय में हमें  अपने आत्मविश्वास को बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमें भरोसा केवल श्रमिकों में नहीं बल्कि सभी पक्षों में जगाना होगा।
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3525 नए मामले सामने आए हैं और 122 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 74,281 हो गई है, जिनमें 47,480 सक्रिय हैं, 24,386 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2415 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर से इस समय कोरोना के चीन में निर्मित करने की खबरे भी आ रही हैं।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.