बिहार में हुई ट्रेन और बैलगाड़ी की टक्कर, पांच की मौत, दो गंभीर रूप से घायल।

बिहार में समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर हसनपुर स्टेशन के आउटर के समीप सकरपुरा ढाला स्थित रेलवे गुमटी पर गुरुवार की दोपहर गन्ना लदे टायर गाड़ी और समस्तीपुर-सहरसा 63346 डाउन सवारी गाड़ी से टकरा गयी।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) :     बिहार के समस्तीपुर जिले में एक गंभीर हादसा हुआ है। इस दुर्घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, एक बैलगाड़ी के ट्रेन से टकराने के कारण यह हादसा हुआ। घटना समस्तीपुर-खगड़िया डिविजन के हसनपुर रेलवे स्टेशन के पास की बताई जा रही है। बिहार में समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर हसनपुर स्टेशन के आउटर के समीप सकरपुरा ढाला स्थित रेलवे गुमटी पर गुरुवार की दोपहर गन्ना लदे टायर गाड़ी और समस्तीपुर-सहरसा 63346 डाउन सवारी गाड़ी से टकरा गयी। इस घटना में पांच लोगों की ट्रेन से गिरने के कारण मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि, गंभीर रूप से घायल दो लोगों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में हसनपुर गांव निवासी विश्वविजय सिंह के पुत्र कंचन कुमार सिंह, हसनपुर चीनी मिल में कार्यरत सुधीर राय के पुत्र प्रवीण कुमार, बेगूसराय जिले के मोहनपुर निवासी जंगली राय के पुत्र रामबाबू राय शामिल हैं। जबकि, दो मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। घायलों में बिथान के कटौंसी निवासी हरदेव महतो की पुत्री सुहानी कुमारी व बेगूसराय जिला के बखरी निवासी कांगो महतो के पुत्र संतोष कुमार के रूप में हुई है। दोनों घायलों को पीएचसी में आरंभिक उपचार के बाद समस्तीपुर रेफर कर दिया गया है। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये समस्तीपुर भेज मामले की जांच में जुट गयी है। दूसरी ओर घटना की सूचना मिलते ही डीआरएम अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में मंडल के सभी अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं। घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों का बताना है कि दोपहर करीब 3 बजे समस्तीपुर 63346 डाउन समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी सकरपुरा ढाला से गुजर रही थी। ढाला पर बने रेलवे गुमटी का फाटक खुला था। इसी वक्त एक गन्ना लदा टायर गाड़ी ट्रेन से टकरा गयी। टायर गाड़ी के ट्रेन से टकराने के कारण ट्रेन में अफरातफरी मच गयी। इसी क्रम में कई लोग चलती ट्रेन से नीचे गिर गये। इसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि दो घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद गुमटी का गेटमैन फरार बताया जा रहा है।
हसनपुर स्टेशन के समीप हुई घटना की जांच का आदेश दिया गया है। मृतक के परिजनों को रेलवे की ओर से पचास हजार मुआवजा दिया जायेगा। (अशोक माहेश्वरी, डीआरएम, समस्तीपुर रेल मंडल)
मृतक-
– कंचन कुमार सिंह (हसनपुर, थाना हसनपुर)
– प्रवीण कुमार (हसनपुर चीनीमिल)
– रामबाबू महतो (मोहनपुर, बेगूसराय)
दो लोगों की पहचान नहीं हो पाई
घायल-
– सुहानी कुमारी (कटौंसी बिथान)
– सूरज कुमार (मोरकाही बिथान)
– संतोष कुमार (बखरी, बेगूसराय)

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.