नवी मुंबई: ओएनजीसी प्लांट में लगी भयंकर आग, 7 की मौत, 3 घायल।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर के मुताबिक, मंगलवार सुबह 7 बजे नवी मुंबई स्थित ओएनजीसी प्लांट के कोल्ड स्टोरेज में आग लग गई थी।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : नवी मुम्बई में एक बड़ी दुर्घटना हो गई है। नवी मुंबई के उरण स्थित ऑयल ऐंड नैचरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) गैस प्लांट में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से 7 की मौत हो गई है। मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी और लगभग 3 घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया है। भीषण आग के चलते 3 लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने प्लांट के 2 किमी तक के इलाके को खाली करा लिया है।
घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर के मुताबिक, मंगलवार सुबह 7 बजे नवी मुंबई स्थित ओएनजीसी प्लांट के कोल्ड स्टोरेज में आग लग गई थी। चारों ओर धुआं और आग की लपटें फैलती देखकर लोग दहशत में आ गए। दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया। ओएनजीसी, द्रोणागिरी, जेएनपीटी, पनवेल और नेरुल से फायर टेंडर बुलाए गए। एनजीसी ने बयान जारी कर कहा, ‘आज सुबह उरण के ओएनजीसी प्लांट में स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज में आग लग गई। फायर फाइटिंग टीम ने सफलतापूर्वक आग बुझा दी है। ऑयल प्रोसेसिंग में कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और गैस को हजीरा प्लांट में डायवर्ट कर दिया गया है।’आग लगने के कारण आस-पास के इलाके को एहतियातन खाली करा लिया गया है। आग लगने का कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग के कारण प्लांट में गैस सप्लाइ बंद कर दी गई है। फिलहाल राहत कार्य जारी हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.