J&K में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के केल्लर में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर बुधवार रात सुरक्षाबलों ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ)  : कश्मीर घाटी में पिछले 12 घंटे के दौरान सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकियों को मार गिराया। शोपियां में मुठभेड़ स्थल से 3 एके-47 राइफल्स के अलावा अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के केल्लर में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर बुधवार रात सुरक्षाबलों ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। सूचना थी कि यारवन गांव में 3 से 4 आतंकी छुपे हुए हैं।बुधवार देर रात करीब 2 बजे सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों ने इलाके की घेराबंदी की। इसी दौरान एक मकान में छुपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने वीरवार तड़के तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए तीनों आंतकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर के एक संयुक्त समूह के सदस्य थे।इनकी शिनाख्त सज्जाद खांडे, आकिब अहमद डार और बशारत अहमद मीर(सभी पुलवामा निवासी) के तौर पर हुई है। सूत्रों की मानें तो यहां आतंकियों ने ठिकाना बनाया था। वह यहां मीटिंग किया करते थे। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार,आकिब का एक बड़ा क्राइम रिकॉर्ड था जबकि सज्जाद और बशारत भी कई गतिविधियों को अंजाम दे चुके थे।इसबीच वीरवार को आतंकियों के मारे जाने की खबर मिलने के साथ ही शोपियां और पुलवामा में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए। कई जगहों पर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी हुई और उन्हे तितर – बितर करने के लिए आंसू गैस के गोलों का भी प्रयोग किया गया। इन जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गईं।व

हीं उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में वीरवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया गया। हंदवाड़ा के लंगेट इलाके के यारू गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद बुधवार रात करीब 8 बजे सेना की 30 आरआर और एसओजी द्वारा एक सांझा तलाशी अभियान चलाया गया। और करीब 12 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई। मारा गया आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था। आतंकी की शिनाख्त सोपोर के दानिश अहमद डार के तौर पर हुई है। आतंकी से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.