हॉलीवुड की इस खूबसूरत अभिनेत्री ने अपनी जिंदगी में की थी 8 शादियां, सब थे इसके दीवाने

पहली शादी तो सिर्फ 9 महीने चली और फिर तलाक हो गया। हैरानी की बात तो यह है कि 8 शादियां करने वालीं एलिजा का यह पहला और अंतिम तलाक था।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजाबेथ टेलर को उनके प्रशंसक लिज टेलर भी बुलाते थे। एलिजा को उनकी शादियों की वजह से सबसे ज्‍यादा ख्‍याति मिली हालांकि वह बेहद खूबसूरत और योग्य कलाकार थीं। 8 साल पहले आज ही के दिन (23 मार्च) प्रख्यात हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजाबेथ टेलर ने दुनिया को अलविदा कहा। इतने साल बाद भी दुनियाभर में मौजूद एलिजाबेथ टेलर को उनके प्रशंसक नहीं भूला पाए हैं। बता दें कि हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजाबेथ टेलर को उनके प्रशंसक लिज टेलर भी बुलाते थे।हॉलीवुड फिल्‍मों में चर्चित अभिनेत्रियों में शुमार एलिजा को उनकी शादियों की वजह से सबसे ज्‍यादा ख्‍याति मिली। हालांकि, वह बेहद खूबसूरत और योग्य कलाकार थीं।

Image result for elizabeth taylor

जितना अधिक शानदार उनका फिल्मी करियर रहा, ठीक उसके उलट वैवाहिक जीवन बेहद उथल-पुथल भरा रहा है।दरअसल, 79 वसंत देख चुकीं एलिजाबेथ टेलर ने कुल 8 शादियां की थीं। इनमें पहली शादी तो सिर्फ 9 महीने चली और फिर तलाक हो गया। हैरानी की बात तो यह है कि 8 शादियां करने वालीं एलिजा का यह पहला और अंतिम तलाक था। कहने का मतलब खूबसूरत एलिजा ने कुल 8 करके सिर्फ एक तलाक लिया वह भी पहले पति से। 8 शादी में दो शादी तो एक ही शख्स से की थी।गौरतलब है कि बला की खूबस इस हॉलीवुड अभिनेत्री ने 8 लोगों से 7 बार शादी की। पहली शादी कोनराड निकी हिल्‍टन से की थी। शादी के कुछ समय बाद ही पति-पत्नी में विवाद हो गया और आखिरकार दोनों ने आपसी सहमति से 9 महीने बाद ही तलाक ले लिया।

Image result for elizabeth taylor
8 शादी की कड़ी में एलिजा ने दूसरी शादी माइकल वाइल्डिंग से की। यह शादी खूब चर्चा में रही, क्योंकि उनके पति वाइल्डिंग उनसे 20 साल बड़े थे। कुछ साल बाद अनबन के चलते एलिजा माइकल वाइल्डिंग से अलग हो गईं। इस अकेलेपन में उनके करीब आए माइकल टॉड और कुछ समय की मेल-मुलाकात और डेटिंग के बाद एलिजा ने तीसरी शादी माइकल टॉड से की।फिर कुछ साल बाद टॉड की मौत के बाद एलिजाबेथ टेलर की करीबी एडी फिशर से बढ़ी। मुलाकातों के कई दौर चले। हालांकि, इस पर कई विवाद भी उठे। इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि फिशर पहले से ही विवाहित थे। बावजूद इसके एलिजा और फिशर बहुत करीब आ चुके थे और आखिरकर एलिजा और फिशर ने शादी कर ली। यह एलिजा की चौथी शादी थी। यहां पर बता दें कि असफल होने के बाद उन्होंने किसी भी पति से तलाक नहीं लिया था।फिशर से अलगाव के बाद एलिजा को काफी समय तक तन्हाई का दौर झेलना पड़ा। इसके बाद उनका लगाव रिचर्ड बर्टन से हो गया, वह भी हॉलीवुड एक्टर थे। बताया जाता है कि एलिजा और रिचर्ड बर्टन दोनों ही एक-दूसरे से प्यार करते थे। फिर दोनों ने रजामंदी से शादी कर ली।

Image result for elizabeth taylor

एलिजा की यह 5वीं शादी थी, जो उन्होंने रिचर्ड बर्टन से की थी। अच्छी बात यह रही कि पति-पत्नी का यह रिश्ता काफी लंबे समय तक चला। बताया जाता है कि एलिजा-रिचर्ड के बीच शादी से पहले और उसके बाद करीब 10 साल मथुर रिश्ता रहा। यह अलग बात है कि रिचर्ड बर्टन से भी उनकी शादी ज्‍यादा दिन तक नहीं चली और तलाक हो गया।यह बात बेहद रोचक और हैरान करने वाली है कि एलिजा-रिचर्ड के बीच मोहब्बत दोनों को फिर से करीब लेकर आई और तकरीबन डेढ़ साल (16 महीने) बाद दोनों ने फिर से शादी कर ली। यह एलिजा की छठी शादी थी।एलिजा ने फिर सातवीं शादी जॉन वार्नर से की, लेकिन दोनों के बीच कुछ ही दिन में विवाद पैदा हो गया और यह रिश्ता अलगाव की ओर बढ़ा और आखिरकार दोनों अलग हो गए। एलिजा ने आखिरी और आठवीं शादी लैरी फोर्टेन्‍स्‍की के साथ की।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com