हरियाणा निकाय चुनाव: पांचों नगर निगमों पर BJP ने फहराया परचम

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : हरियाणा में पांच नगर निगमों और दो नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है। यहां सभी 5 नगर निगमों में कमल खिला है। पानीपत से मेयर प्रत्याशी अवनीत कौर जीत गई हैं। वहीं रोहतक में बीजेपी के मेयर उम्मीदवार मनमोहन गोयल ने जीत दर्ज की है। हिसार में गौतम सरदाना और यमुनानगर में मदन चौहान विजयी रहे हैं। वहीं करनाल में भी बीजेपी ने फतह हासिल की है। यहां बीजेपी प्रत्याशी रेणु बाला गुप्ता ने जीत दर्ज की है। उधर, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस जीत के लिए सूबे की जनता को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे 4 सालों के अच्छे कामों का नतीजा है।

उधर, यमुनानगर वार्ड 6 से बीजेपी प्रत्याशी प्रीति जोहर ने जीत दर्ज की है। वहीं करनाल में भी दो वार्डों से बीजेपी के प्रत्याशी जीते हैं। हालांकि यहां एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदावर की जीत हुई है। बता दें कि कांग्रेस ने इस चुनाव में पार्टी चिह्न का इस्तेमाल नहीं करने का निर्णय किया है। वह चुनाव मैदान में उतरे कुछ निर्दलीयों का समर्थन कर रही है।

जारी रुझानों और नतीजों में यह स्थिति

-पानीपत से बीजेपी प्रत्याशी अवनीत कौर जीत गई हैं।

-करनाल में बेजेपी प्रत्याशी रेणु बाला गुप्ता ने भी जीत दर्ज की

-हिसार में बीजेपी प्रत्याशी गौतम सरदाना भी जीते

-यमुनानगर में बीजेपी प्रत्याशी मदन चौहान ने भी बड़ी जीत दर्ज की

पानीपत में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। अब तक परिणामों में वार्ड 1 से 12 तक सभी में बीजेपी ने जीत दर्ज कर ली है।वार्ड 1 से बीजेपी की अनीता परुथी ने जीत दर्ज की है। वहीं वार्ड 2 से पवन, वार्ड 3 से अंजलि, वार्ड 4 से रविन्द्र नागपाल, वार्ड 5 से अनिल बजाज, वार्ड 6 से रविंद्र जीते, वार्ड 7 से अशोक भाटिया, वार्ड 8 से चंचल रेवड़ी सहगल, वार्ड 9 से मीनाक्षी नारंग, वार्ड 10 से रवींद्र भाटिया, वार्ड 11 से कोमल सैनी और वार्ड 12 से सतीश सैनी जीते हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक इस बार नगर निगम चुनाव में 16 दिसंबर को करीब 70 फीसदी मतदान हुआ था। इस चुनाव में 734 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर था। इसमें करीब 14 लाख मतदाताओं ने हिस्सा लिया। महापौर और नगर निगम एवं नगरपालिका सदस्यों के लिए यह मतदान 136 वार्डों में कराया गया। बता दें कि यह चुनाव हिसार, रोहतक, यमुनानगर, पानीपत और करनाल नगर निगमों और दो नगरपालिकाओं जाखलमंडी (फतेहाबाद) और पुंडरी (कैथल) के लिए 16 दिसंबर को हुए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com