छत्तीसगढ़: कौन बनेगा सीएम? राहुल गांधी ने तस्वीर जारी कर किया इशारा

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : नई दिल्ली।एमपी और राजस्थान में सीएम का ऐलान करने के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम पद पर कांग्रेस में पेच फंसा हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एमपी और राजस्थान की तरह आज भी ट्विटर पर छत्तीसगढ़ के सभी सीएम दावेदारों के साथ तस्वीर तो जारी कर दी है लेकिन सीएम कौन होगा इसपर पार्टी ने अभीतक कुछ नहीं कहा है। पार्टी नेता पीएल पुनिया ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि रविवार को 12 बजे रायपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, इस बैठक में सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

पुनिया ने बताया कि इसके बाद 17 दिसंबर को रायपुर के साइंस कॉलेज के ग्राउंड में सीएम का शपथ ग्रहण समारोह होगा। राहुल ने सीएम पद के दावेदारों के साथ तस्वीर ट्वीट करते हुए रीड हॉफमैन को कोट करते हुए लिखा, ‘अगर आप अकेले खेल रहे हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी रणनीति कितनी शानदार हैं, आप हमेशा एक टीम से हार जाएंगे।’

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1073898465938300928

इससे पहले राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद के चार संभावित उम्मीदवारों- टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरण दास महंत से अपने आवास पर मुलाकात की और उनसे मंत्रणा की। इस बैठक में कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पीएल पूनिया भी शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा भी इसमें मौजूद थीं। छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष की यह तीसरे दौर की बातचीत थी।

राज्य में पार्टी ने 15 साल बाद दो तिहाई बहुमत के साथ दोबारा सत्ता हासिल की है। कांग्रेस आलाकमान पहले ही राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के लिए कमलनाथ के नाम पर स्वीकृति दे चुका है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com