रोहित शर्मा तोड़ने वाले हैं T-20 का सबसे बड़ा रिकाॅर्ड, जानिए क्या है वो रिकाॅर्ड

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : रोहित शर्मा ने विंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शतक लगाकर इस स्पर्धा में सर्वाधिक शतक लगाने का कारनामा कर दिखाया। उन्होंने न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को पछाड़ा जिन्होंने 3 शतक जमाए थे आैर अब रोहित चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में 11 नवंबर को होने जा रहे तीसरे मुकाबले में टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ने वाले हैं। अगर वह यह रिकाॅर्ड तोड़ देते हैं तो फिर दुनिया के सभी दिग्गज बल्लेबाज पीछे रह जाएंगे।

यह रिकाॅर्ड है अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का। माैजूदा समय में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नाम सर्वाधिक रन बनाने का रिकाॅर्ड हैं। उन्होंने 75 मैचों में 34.40 की आैसत से 2271 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक आैर 14 अर्धशतक हैं। लेकिन अब रोहित उन्हें पीछे छोड़ने के बेहद करीब हैं।

गुप्टिल के इस रिकाॅर्ड को तोड़ने के लिए रोहित को महज 69 रनों की जरूरत है। रोहित 86 मैचों में 4 शतकों आैर 15 अर्धशतकों की मदद से 2203 रन बना चुके हैं। यदि ‘हिटमैन’ विंडीज के खिलाफ 69 रन बना लेते हैं तो वह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। अगर रोहित विंडीज के खिलाफ यह रिकाॅर्ड तोड़ने से चूक गए तो 21 नवंबर से आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में टूटना तय है। अब देखना यह बाकी है कि रोहित यह रिकाॅर्ड विंडीज के खिलाफ मैच खेलकर तोड़ते हैं या फिर इसके बाद होने वाली सीरीज में। 

T-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

मार्टिन गुप्टिल- 2271 

रोहित शर्मा- 2203

शोएब मलिक- 2190

ब्रैंडन मैक्कुलम- 2140

विराट कोहली- 2102

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com