PM MODI : विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा सकी कांग्रेस

रैली की शुरुआत में मोदी ने कहा कि देश और दुनिया के लिए भले ही मैं प्रधानमंत्री हूं, लेकिन भाजपा के लिए मैं एक कार्यकर्ता हूं

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में चुनावी बिगुल फूंक दिया है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन के अवसर पर शनिवार को पीएम मोदी अजमेर पहुंचे। यहां विजय संकल्प सभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर एक के बाद एक कई वार किए। वोट बैंक की राजनीति और वंशवाद को लेकर पीएम ने कांग्रेस का जमकर घेराव किया। पीएम ने कहा कि देश ने 60 साल बाद दिशा पकड़ी है।
रैली की शुरुआत में मोदी ने कहा कि देश और दुनिया के लिए भले ही मैं प्रधानमंत्री हूं, लेकिन भाजपा के लिए मैं एक कार्यकर्ता हूं। उन्होंने कहा कि एक कार्यकर्ता के नाते पार्टी जब भी, जो भी जिम्मेदारी मुझे देती है, उसको भी जी-जान से करने का मैं प्रयास करता हूं। मुझे छोटे से बूथ पर भी बुलाया जाएगा, तो मैं जाऊंगा।
प्रधानमंत्री मोदी ने वोट बैंक की राजनीति को लेकर विपक्षी दलों का जमकर घेराव किया है। उन्होंने कहा, ‘वोट बैंक की राजनीति करने वाले हिंदू-मुस्लिम, अमीर और गरीब के बीच लड़ाई करवा रहे हैं।’ वे बोले, ‘एक तरफ वोट बैंक की राजनीति का खेल है, जबकि दूसरी तरफ सबका साथ, सबका विकास है। इस राजनीति में जमीन-आसमान का फर्क होता है।’
पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदू-मुस्लिम की राजनीति नहीं करती, हम जोड़ने वाले हैं, वे तोड़ने वाले हैं। तोड़ना सरल होता है और जोड़ने के लिए जिंदगी खपानी पड़ती है। उन्होंने कहा, ‘हम ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ इस मूलभूत सिद्धांत को लेकर एक नई राजनीति को समर्पित लोग हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जनता को अपने काम का हिसाब देने में भाजपा कभी भी मुंह नहीं छिपाती है।
वहीं, गांधी परिवार पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस का हाईकमांड एक परिवार है, जबकि हमारा हाईकमांड राजस्थान की संपूर्ण जनता है।’ उन्होंने कांग्रेस नेताओं को घेरते हुए कहा कि उनकी राजनीति केवल एक परिवार की आरती करने से चलती है। इसलिए परिवार की पूजा करने वालों से राजस्थान की जनता को कोई उम्मीद नहीं है।
पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस सही से विपक्षी की भी भूमिका नहीं निभा पाई। उन्होंने कहा, ‘एक स्वस्थ लोकतंत्र में, एक मजबूत विपक्ष की आवश्यकता होती है। लेकिन, हमारे पास ऐसे लोगों का एक समूह है जो न केवल 60 वर्षों तक सरकार में विफल रहे हैं, बल्कि विपक्ष के रूप में भी असफल रहे हैं।’
पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारी दिशा सही है, हमारी नीति स्पष्ट है, हमारी नीयत पर कोई शक नहीं कर सकता और हम जिस दिशा में जा रहे हैं हम मेहनत करने में कमी नहीं रखते है।’गौरतलब है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजमेर पहुंचे। वसुंधरा राजे ने बीते 4 अगस्त को राजसमंद से इस यात्रा की शुरुआत की थी, जिसके समापन समारोह में पीएम मोदी अजमेर के कायड़ में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में वसुंधरा राजे को राजस्थान की लोकप्रिय और यशस्वी मुख्यमंत्री बताते हुए जनता के बीच जाने की तारीफ की।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.