पढ़िए काजल लगाने के कुछ शानदार टिप्स !!

काजल लगाने के ये 3 तरीके शायद आपके काम आ जाएं, जानते हैं इनके बारे में

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : काजल लड़कियों का पसंदीदा होता है लेकिन इसे लगाना भी एक आर्ट है। कई बार यह फैल जाता है तो कई बार यूट्यूब ट्यूटोरियल्स देखने के बाद भी समझ नहीं आता कि एक बार में परफेक्ट काजल कैसे लगाया जाए। ऐसे में काजल लगाने के ये 3 तरीके शायद आपके काम आ जाएं, जानते हैं इनके बारे में।

काजल का फैलना

काजल फैलने के पीछे वजह पसीना और आंखों के पास मौज़ूद ऑयल्स होते हैं। जिस तरह मेकअप करने से पहले आप अपने चेहरे को साफ करती हैं, वैसे ही काजल लगाने से पहले भी आंखों को टिश्यू पेपर से अच्छी तरह पोंछ लें। इसके लिए एक बर्फ का टुकड़ा कपड़े में बांधकर आईलिड्स पर कुछ सेकंड्स के लिए रखें। अंडर आई एरिया पर हल्के हाथों से इसे लगाएं। यह फैलेगा नहीं।

गलत डायरेक्शन की वजह से काजल की टेढ़ी-मेढ़ी लाइंस का बन जाना

आंखों के बाहरी किनारे से शुरू करते हुए काजल को अंदर की तरफ से लगाने का प्रयास करें। इसके अलावा एक बात हमेशा ध्यान में रखें कि इनर कॉर्नर्स के आखि‍र तक काजल में थोड़ा स्पेस ज़रूर रखें। साथ ही इनर कॉर्नर्स पर काजल की एक पतली लाइन खींचें।

ज़रूरी टिप्स

अगर आपकी आंखें बड़ी हैं तो उन पर ब्लैक काजल का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आंखें खूबसूरत दिखेंगी। वहीं अगर बड़ी आंखों में न्यूड काजल या लाइनर लगाती हैं, तब आपकी आंखें छोटी नज़र आएंगी। न्यूड काजल का शेड छोटी आंखों के लिए सही रहता है। काजल और लाइनर आंखों की बनावट के अनुसार लगाएं। बड़ी आंखों पर जहां काजल फबता है, वहीं छोटी आंखों पर आईलाइनर जंचता है।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com