दिल्ली पुलिस ने किया दो कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : स्वतंत्रता दिवस के कुछ दिन पहले आतंकियों की गिरफ्तारी और अब हथियारों के जखीरा मिलने से आईबी और दिल्ली पुलिस सकते में है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को दो अलग-अलग ऑपरेशन कर दो कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों के पास से दो कार्बाइन, 50 पिस्टल, एक दर्जन से ज्यादा मैगजीन और 50 कारतूस बरामद किए। किए गए दावे के मुताबिक ये हथियारों का जखीरा किसी खास वजह से दिल्ली लाया गया था। इस संबंध में स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर इनपुट मिले थे कि राजधानी में हथियारों का जखीरा आने वाला है, इसी के चलते टीम लगातार हथियार सप्लायरों की धरपकड़ में लगी हुई थी।

साऊथ वेस्टर्न रेंज की टीम को मिली थी सूचना
इसी बीच सेल की नॉदर्न और साऊथ वेस्टर्न रेंज की टीम को सूचना मिली थी कि हथियार के बड़े सप्लायर हथियार लेकर दिल्ली आने वाले हैं। सूचना के बाद एक टीम एसीपी मनोज दीक्षित के देखरेख में बनाई गई। इसी बीच इनपुट मिले कि कुछ लोग दिल्ली आने वाले हैं, जिसके  बाद दबिश दी गई और टीम ने तारा चौक, धीरपुर के पास ट्रेप लगाकर मालदा वेस्ट निवासी अजीमुद्दीन उर्फ शेख उर्फ अजीम उर्फ अकील को धर दबोचा। उस वक्त वह हाजी कयूम को हथियार देने पहुंचा था। जांच करने पर उसके बैग से दो ऑटोमेटिक कार्बाइन, 38 पिस्टल और 50 कारतूस बरामद किए गए।

ट्रेन में लेकर आया था हथियार 
पूछताछ में आरोपी अजीमुद्दीन ने बताया कि उसे सुरक्षा एजैंसी या पुलिस पकड़ न सके, इसलिए वह हथियार का बैग लेकर आउटर सिग्नल पर उतर गया था। वह मालदा के अकील नाम के हथियार तस्कर के लिए काम करता है। उसके इशारे पर ही वह दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी और हरियाणा में हथियार सप्लाई करता था। अजीम हथियारों की यह खेप हाजी कयूम को देने के लिए दिल्ली आया था। सुरक्षा एजैंसियों को चकमा देने के लिए वह आउटर सिग्नल पर ही ट्रेन से उतर गया था।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com