शिमला : संजौली में ढली टनल के साथ एक मकान में लगी आग…लाखों का नुकसान

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : शिमला। जिला शिमला के संजौली में ढली टनल के साथ लगते एक मकान में शुक्रवार सुबह आग भड़क गई। पेट्रोल पंप से चंद मीटर की दूरी पर भड़की इस आग के कारण क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर सैकड़ों की तादाद में भीड़ एकत्र हो गई थी। आग की सूचना मिलते ही पेट्रोल पंप को बंद कर दिया था। वहां कर्मचारी अग्निशामक यंत्र लेकर मौके पर आग बुझाने को पहुुंच गए थे। घटना में पूरे घर का सामान राख हो गया है। इसमें करीब ढाई लाख से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है।

सुबह 9.47 बजे माल रोड स्थित अग्नि शमन केंद्र को घटना की सूचना मिलते ही छोटा शिमला और माल रोड फायर स्टेशन से तीन बड़े वाहनों और एक छोटे वाहन के साथ तीन अधिकारियों की अगुवाई में 17 सदस्यीय अग्निशमन विभाग का बचाव दल मौके पर पहुंचा। बचाव दल ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में करीब 15 करोड़ से अधिक संपत्ति को बचा लिया गया। मौके पर पहुंचे स्टेशन फायर आफिसर डीसी शर्मा, फायर आफिसर देवी चंद और सोम प्रकाश ने बताया कि आग पर एक घंटे में काबू पा लिया गया था।

आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया है। मकान बंद पड़ा था, आग और धुआं उठता देखने के बाद पेट्रोल पंप से गए लोगों ने ताला तोड़ कर आग बुझाने के लिए प्रयास शुरू किए। मकान प्रिया मेहता का बताया जा रहा है। संजौली के जिस मकान में आग भड़की थी उससे पेट्रोल पंप मुश्किल से 25 मीटर की दूरी पर था। आग पर समय रहते काबू न पाया जाता तो पेट्रोल पंप आग की चपेट में आ सकता था।

इससे क्षेत्र में भारी नुकसान हो सकता था। इससे स्थिति पर काबू पाना भी मुश्किल हो जाता। आग की सूचना मिलने पर मालरोड से संजौली के लिए रवाना हुए 10 हजार लीटर क्षमता के वाटर बोजर टैंक को लक्कड़ बाजार से संजौली तक सड़क के दोनों पार्क वाहनों के कारण ले जाना मुश्किल हो गया था। इसमें काफी समय बर्बाद हुआ। बार-बार आपात स्थिति से निपटने के लिए सड़क किनारे वाहन पार्क करने की मनाही के बावजूद वाहन पार्क रहते हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com