मुख्यमंत्री ने 30 नए प्रोजेक्ट्स का काम शुरू न करने पर अफसरों को लगाई फटकार, 6 महीने में पूरा करने के लिए दिये टार्गेट

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : शिमला। मुख्यमंत्रीजयराम ठाकुर ने शुक्रवार को राज्य सचिवालय में विभिन्न विभागों के की जमकर क्लास ली। खासकर इस साल के बजट में शामिल 30 नए प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू नहीं होने से नाखुश सीएम ने मॉनसून सत्र से पहले इन पर काम शुरू करने को कहा। साथ ही अफसरों को अगले 6 माह के लिए काम का टारगेट भी दिया। 

सीएम ने अपनी और राज्य सरकार की घोषणाओं, केंद्र की योजनाओं और बजट में प्रस्तावित प्रोजेक्ट्स के काम की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने साफ कहा कि सभी विभाग विकास योजनाओं के क्रियान्वयन का टारगेट सेट करें।

उन्होंने कहा, ”राज्य सरकार ने 100 दिनों के दौरान सरकार द्वारा निर्धारित टारगेट्स का 88 प्रतिशत से अधिक हासिल करने में सफलता प्राप्त की। अब सरकार ने अगले 6 माह के लिए टारगेट निर्धारित किए हैं। प्रत्येक सरकारी कर्मचारी को लक्ष्य हासिल करने के लिए और अधिक समर्पण के साथ कार्य करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लिए केन्द्र सरकार से 5510 करोड़ की प्रोजेक्टएं स्वीकृत करवाने में सफल रही है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को क्षेत्रों की पहचान कर लोगों की आवश्यकताओं के अनुरूप राज्य के लिए विकास प्रोजेक्ट तैयार करने चाहिए, ताकि इन्हें फंडिंग के लिए केन्द्र को भेजा जा सके।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com