मुंबई बना समंदर- आने-जाने वाली ट्रेनें रद, बारिश ने रोके ट्रेनों के पहिए

बारिश ने रोके ट्रेनों के पहिए

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : मुंबई। भारी बारिश के कारण सोमवार को मुंबई में रेल और सड़क दोनों यातायात बाधित रहा जिससे दफ्तर और काम पर जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऑफिस जाने वाले लोगों के अलावा स्कूल कॉलेज जाने वाले लोगों पर भी इसका बुरा असर पड़ा है। गौरतलब है कि मुंबई में 144.47 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। पूर्वी उपनगर में सुबह 8:30 बजे तक 107.21 मिलीमीटर और पश्चिमी उपनगर में 131.32 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

पानी भरने की वजह से मुंबई ट्रैफिक पुलिस की तरफ से ट्रैफिक के रूट बदल दिये गये हैं। मुंबई की लाइफलाइन मानी जाने वाली पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) और मध्य रेलवे, नेटवर्क के अलग-अलग जगहों पर पानी जमा हो जाने के कारण 15 से 20 मिनट की देरी से चल रही हैं। मुंबई की लोकल ट्रेनों की सेवा बुरी तरह से बाधित है जिसके कारण लोगों की आम दिनचर्या पर इसका असर पड़ रहा है। जो भी ट्रेनें चल भी रही हैं वो 15 से 20 मिनट की देरी से चल रही हैं।

इसके अलावा मुंबई से बाहर जाने वाली ट्रेनों पर भी इसका खासा असर पड़ा है। पटरियों पर बारिश का पानी भर जाने के कारण ट्रेनों के परिचालन में बाधा आ रही है। भारी बारिश की वजह से सड़कों, ओवरब्रिजों और कॉम्प्लेक्स परिसरों में पानी भर गया जिसकी वजह से मुंबई में ज्यादातर स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.