धर्मशाला : स्मार्ट सिटी में सीवरेज बना मुसीबत, बदबू से जीना हुआ दुश्वार

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : धर्मशाला। बरसात के शुरूआती दिनों में ही स्मार्ट सिटी धर्मशाला की सीवरेज लाइनों की लीकेज शहर के लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। सीवरेज की गंदगी खुली नालियों व झाड़ियों से होते हुए कई जगह नालों में मिल रही है। सीवरेज चैंबर लीक होने के कारण सीवरेज की गंदगी खुले में बह रही है। इसके कारण लोगों को सांस लेने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

नगर निगम धर्मशाला के वार्ड नंबर 8 कॉलेज रोड में सबसे ज्यादा दयनीय स्थिति है। सीवरेज लीक की समस्या से पेरशान स्थानीय लोगों रजत, दीपक, कश्मीर सिंह, मुकेश, रिशु, कमला, रजनी, पुष्पा देवी का कहना है कि इस वार्ड में पिछले कई महीनों से सीवरेज की पाइपें लीक हैं।

विभाग के कर्मचारी भले ही इस समस्या से निजात पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उक्त समस्या का विभागीय कर्मचारी अभी तक कोई भी हल नहीं निकाल पाए हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 8 में बनाए गए सार्वजनिक शौचालय की भी खस्ता हालत है। बरसात के दिनों में सार्वजनिक शौचालय की सारी गंदगी खुले में बहने से वार्ड नंबर 8 में रहने वाले 6 परिवारों को सबसे ज्यादा समस्या पेश हो रही है। आई.पी.एच. विभाग से भी की है शिकायत

वार्ड नंबर 8 के स्थानीय बाशिंदों ने बताया कि उन्हें पेश आ रही इस दिक्कत के बारे में उन्होंने आई.पी.एच. विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया, लेकिन आज इतना अरसा बीत जाने के बाद भी विभागीय अधिकारी कोई उचित कार्रवाई कर उन्हें राहत नहीं पहुंचा पाए हैं। स्थानीय बाशिंदों ने आई.पी.एच. विभाग से मांग की है कि शीघ्र लीक हो रहे सीवरेज की समस्या का हल किया जाए।

नगर निगम धर्मशाला के उप महापौर जग्गी ने कहा कि सीवरेज लीकेज से हो परेशानी का समाधान किया जाएगा और आई.पी.एच. विभाग को पत्र लिखकर सीवरेज लीकेजे को ठीक करने वारे आदेश दिए जाएंगे, ताकि लोगों को सीवरेज की समस्या से निजात दिलवाई जा सके। 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com