मंदसौर: गैंगरेप से पीड़ित बच्ची को दर्द इतना कि 7 साल की मासूम के मुंह से निकला- मुझे ठीक कर दो या मार डालो!

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : मध्य प्रदेश। एमवाय अस्पताल में भर्ती मंदसौर ज्यादती मामले की शिकार 7 वर्षीय बच्ची की हालत स्थिर बताई जा रही है। कोई नर्स इंजेक्शन लगाए या स्पर्श करे तो वह सहम जाती है



(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : मध्य प्रदेश। एमवाय अस्पताल में भर्ती मंदसौर ज्यादती मामले की शिकार 7 वर्षीय बच्ची की हालत स्थिर बताई जा रही है। कोई नर्स इंजेक्शन लगाए या स्पर्श करे तो वह सहम जाती है। बच्ची की उम्र सिर्फ 7 साल है, लेकिन शुक्रवार को वह दर्द से इतनी बुरी तरह तड़प उठी कि उसके मुंह से निकला- मां मुझे ठीक कर दो, या मार डालो। वह पलभर के लिए भी मां को नहीं छोड़ रही है। डॉक्टरों के अनुसार ऑपरेशन कर उसके जख्मी अंगों का इलाज किया है, लेकिन अब उसे संक्रमण से बचाना सबसे बड़ी चुनौती होगी। उसके घाव भरने में दो हफ्ते लगेंगे।

15-20 दिन में उसे डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग के वार्ड 15 में भर्ती तीसरी कक्षा की इस छात्रा की आंखों के आसपास सूजन है। हाथ, गर्दन और पैरों पर जख्म हैं। पूरे शरीर पर पट्टियां लगी हैं। वह एंटीबायोटिक दवा, इंजेक्शन और सलाइन के भरोसे है। पीडियाट्रिक सर्जरी एचओडी और बच्ची का इलाज कर रहे डॉ. ब्रजेश लाहोटी ने बताया कि उसकी हालत खतरे से बाहर है। वे आशान्वित है कि घाव ठीक होने के बाद वह सामान्य बच्चों की तरह जीवन बिता सकेगी। 

मुख्य आरोपी इरफान के गांव वाले बोले- फांसी के बाद दफनाने को जमीन नहीं देंगे; दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार 

7 साल की बच्ची के साथ ज्यादती करने वाला दूसरा दरिंदा आसिफ शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसने कबूल किया कि बच्ची को लड्‌डू का लालच देकर ले गए थे। इधर, शुक्रवार को समूचे अंचल में दरिंदों को फांसी देने की मांग को लेकर प्रदर्शन हुए। मुख्य आरोपी इरफान के गांव रिंगनोद के लोगों ने ऐलान किया कि फांसी के बाद इरफान का शव गांव में नहीं दफनाने देंगे। 

भास्कर में प्रकाशित खबर के आधार पर याचिका, एम्स में बच्ची के इलाज की मांग

हाई कोर्ट की इंदौर बेंच में दायर जनहित याचिका में मांग की गई है कि बच्ची का इलाज आॅल इंडिया इंस्टिट्यूट आॅफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) नई दिल्ली में सरकारी खर्च पर कराया जाए। याचिका में राज्य सरकार को जवाबदार मानते हुए उसे बर्खास्त करने की भी मांग की गई है। दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबर के आधार पर आनंद ट्रस्ट की ओर से सत्यपाल आनंद ने याचिका दायर की है। याचिका में उन्होंने पीएम और सीएम को पक्षकार बनाया है।  

बच्ची के माता-पिता से बोले भाजपा विधायक सुदर्शन गुप्ता- सांसद जी आए हैं, धन्यवाद करो

मंदसौर के भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता अस्पताल में बच्ची का हाल जानने पहुंचे। यहां भाजपा विधायक सुदर्शन गुप्ता ने बच्ची के माता-पिता से कहा- सांसद जी आपसे मिलने आए हैं, इनका धन्यवाद करो। वहीं कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा कि भाजपा इस कांड को सांप्रदायिक रंग दे रही है।

पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बच्ची का हाल जानने अस्पताल पहुंचे बाल आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान ने पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। सांसद सुधीर गुप्ता ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने की बात कही। पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन ने मामले की गहराई से जांच की मांग की तो विधायक उषा ठाकुर ने आरोपी को फांसी देने की वकालत की।

परिवार ने मंगलवार (26 जून) को स्कूल से बच्ची के लापता, अपहरण का केस दर्ज कराया था

सरस्वती शिशु मंदिर केशवनगर से मंगलवार शाम एक बच्ची लापता हो गई। परिजन स्कूल छोड़ने व लेने जाते थे। मंगलवार शाम परिजन नहीं पहुंचे तो कोई उसे बहलाकर ले गया। जब पिता उसे स्कूल लेने पहुंचे तो वह नहीं मिली। शिकायत के बाद पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज कर लिया। मासूम थर्ड क्लास में पढ़ती है।

बुधवार (27 जून) सुबहः चेहरे पर घाव और दहशत, न चल पा रही थी न बोल

मंदसौर के कंदोया गली के रहने वाले नरेन्द्र सोनी ने सबसे पहले बच्ची को देखा। उन्होंने बताया, सुबह 11.30 बज रहे थे। मैं बाजार से घर लौट रहा था। लक्ष्मण दरवाजा से होकर गुजरा तो नाले के पास से झाड़ियों में से एक बदहवास बालिका और बालक को आते देखा। बालिका के चेहरे पर भय और दहशत नजर आ रही थी। उसकी आंख, गले व चेहरे पर मारपीट और चोट के कई निशान थे और वह ठीक से चल भी नहीं पा रही थी। यह देख मेरे कदम ठिठक गए। मैंने उसके साथ चल रहे बच्चे से बालिका और उसकी इस हालत के बारे में पूछा। बालक ने अपना नाम करण परमार बताया। करण के अनुसार, वह झाड़ियों के पास से गुजर रहा था तो वह बच्ची नजर आई। बच्ची ने बताया कि 4 लोग उसे यहां छोड़कर भाग गए हैं। इसके बाद मैंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस उसे जिला अस्पताल लेकर गई

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com