शादी में डांस के दौरान चली गोली, 1 ग्रामीण की मौत, 200 से ज्यादा लोगो ने दूल्हा-दुल्हन और बारातियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ) : बिहार। सरैया (मुजफ्फरपुर/बिहार)। बुधवार रात 10 बजे बारात आने के दौरान नाचने के विवाद में हुई गोलीबारी में एक युवक नवीन (20) की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही 200 से ज्यादा महिला-पुरुष और बुजुर्गों ने लाठी-डंडा लेकर बारातियों पर हमला बोल दिया। जयमाल स्टेज और घर में भारी तोड़फोड़ की। दूल्हा-दुल्हन को भी जमकर पीटा। बारात में शामिल स्कॉर्पियो, बोलेरो, कार समेत 9 गाड़ियों में उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। 5 बाइक और 4 घरों में भी आग लगा दी। मामला मुजफ्फरपुर जिले के सरैया ब्लॉक का है।

  • हथियार लेकर गांव वालों ने दुल्हन के घर बोला हमला 

– रात करीब साढ़े 11 बजे सरैया थाना अध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के सहयोग से थाना अध्यक्ष ने किसी तरह रात 12:15 तक भीड़ पर काबू पाया। बारात पक्ष के ज्यादातर लोग भाग निकले।

– छपरा जिले से बारात आई थी। द्वारपूजा से पहले डांस के दौरान विवाद हुआ और गोली चल गई जो ग्रामीण नवीन मांझी को लगी। नवीन की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद गांव के लोग उपद्रवी हो गए।

  • दुल्हन पिंकी ने बताया- बाल पकड़ घसीटते हुए नाले में फेंक दिया 

– मैं मां और अन्य महिलाओं के साथ बारात आने का इंतजार कर रही थी। उसी समय बवाल की सूचना मिली। सबने मुझे घर में बंद कर दिया। तब तक उपद्रवी दरवाजा पीटने लगे। बुआ व अन्य महिलाएं अंदर से दरवाजा बंद की हुई थी। दरवाजा तोड़ कर बहुत लोग अंदर घुस गए। पापा बचाने के लिए दौड़े तो उनको मार कर गिरा दिया। मां को भी पीटा। मुझे बाल पकड़ कर घसीटते हुए नाले में फेंक दिया।

– महिलाओं के साथ कई लड़के भी मुझे पीट रहे थे। घर में घुस कर गहना व कपड़ा लूट लिया। दरवाजे पर जब पहुंची तो चारों तरफ आग लगी हुई थी। बारात की गाड़ियों से आग की लपटें उठ रही थीं। मैं बेहोश होकर गिर गई।

  • बस्ती में महुआ शराब के नशे में रहते हैं लोग

– कुछ समय पहले ही पुलिस ने देसी शराब की अवैध भट्ठी को ध्वस्त किया था। सूत्रों का कहना है कि यहां कई जगह महुआ से ग्रामीण लोग शराब बनाते हैं। शाम के बाद छोटी उम्र से लेकर बुजुर्ग तक शराब के नशे में धुत हो जाते हैं। बारात लगने के दौरान हंगामा के समय भी कुछ लोग शराब के नशे में थे।

  • एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा- पुलिस लाइन से भेजे 100 जवान

– उपद्रव के बाद पुलिस लाइन से 100 जवानों को सरैया भेजा गया। सरैया एसडीपीओ को मौके पर पहुंचने के साथ ही करजा, जैतपुर, पारू व साहेबगंज थाना अध्यक्ष को भी घटनास्थल पर भेजा।

– बारात में गोली चलने से युवक की मौत के बाद माहौल बिगड़ा। पुलिस ने स्थिति संभाली। मैं खुद पल-पल की मॉनिटरिंग कर रही हूं। वाहनों में आग लगाने व मारपीट की सूचना है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com