भोपाल में जेट एयरवेज की फ्लाइट रन-वे पर फिसली, पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

विमान के अगले पहिए की नोज व्हील स्टेयरिंग में तकनीकी गड़बड़ी हुई थी। इस कारण टर्न लेते समय रनवे पर विमान फिसल गया।

(एन एल एन मीडिया न्यूज़ लाइव नाउ ): भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर गुरुवार रात जेट एयरवेज की मुंबई से आई फ्लाइट 9-डब्ल्यू 896 लैंड होने के बाद टर्न होते समय हादसे का शिकार होते-होते बच गई। विमान का अगला पहिया रनवे से उतर गया। झटका लगते ही विमान में बैठे 120 यात्री घबरा गए। इस दौरान पायलट ने सूझबूझ दिखाई और विमान को धीरे-धीरे ब्रेक लगाकर रोक लिया। हादसे के वक्त वहां पर एअर इंडिया की टोचन मशीन नजदीक ही खड़ी थी। उसी मशीन से टोचन कर एयरक्रॉफ्ट को रन-वे से पार्किंग तक ले जाया गया। इसके बाद उसमें सवार यात्रियों को उतारा जा सका।

रनवे से उतरकर मिट्टी में जा फंसा विमान का अगला पहिया

– राजाभोज एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि लैंडिंग के दौरान फ्लाइट जब रनवे से टर्मिनल की ओर मुड़ रही थी, तभी विमान का अगला पहिया रनवे से उतरकर मिट्टी में जा फंसा। इस पर विमान पायलट ने इंजन ऑफ कर टेक्निकल टीम को घटना की सूचना दी।

– जेट एयरवेज की टेक्निकल टीम ने विमान को टो करके एयरपोर्ट एप्रिन में पार्क कराया। फिर इंजीनियर्स ने उसकी जांच की।

विमान के अगले पहिए में तकनीकी गड़बड़ी हुई थी

– जेट एयरवेज के मैनेजर सेल्स सैयद कुमेल ने बताया कि एयरक्रॉफ्ट के अगले व्हील के नोज व्हील स्टेयरिंग में तकनीकी खराबी के कारण विमान रनवे से फिसला है। यात्रियों को कोई समस्या नहीं हुई है, हमने उन्हें सुरक्षित उतार लिया था। एयरलाइन कंपनी की टेक्नीकल टीम विमान की जांच कर रही है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम ने घटना की पुष्टि की है।

मुंबई में चैक किया गया था

– हालांकि, जेट के अधिकारियों ने दावा किया कि फ्लाइट के मुंबई से भोपाल रवाना होते वक्त एयरक्रॉफ्ट को चैक किया गया था, पर हो सकता है रास्ते में नमी के कारण अगला व्हील जाम हो गया हो। इसलिए यहां उतरते वक्त वह जाम हो गया होगा।

– सूत्रों के अनुसार देर रात तक एयरक्रॉफ्ट के व्हील की खराबी सुधारी नहीं जा सकी थी, जिस कारण भोपाल से मुंबई जाने वाले करीब 129 यात्री एयरपोर्ट पर फ्लाइट जाने का इंतजार करते रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com