राजेंद्र नगर में एबी रोड एचडीएफसी बैंक के एटीएम बूथ में पिछले दिनों दिनदहाड़े हुई चोरी एटीएम से 5.85 लाख की चोरी मामलेे में बैंक अधिकारी बयान देने नहीं पहुंचे, नटिस जारी

(एनएलएन मीडिया-न्यूज़ लाइव नाऊ): राजेंद्र नगर में एबी रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम बूथ में पिछले दिनों दिनदहाड़े हुई चोरी की वारदात में पुलिस ने बैंक के जिम्मेदार अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। बताते हैं घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों ने कई बार बैंक अधिकारियों को बयान के लिए बुलाया, लेकिन वे नहीं पहुंचे। इसी के बाद उन्हें नोटिस जारी किया गया है। वहीं जल्द ही पुलिस अफसर अब कलेक्टर से बैंक एटीएम को लेकर जिम्मेदार बैंक अधिकारियों के लिए धारा 144 में भी नोटिस निकलवाने के प्रयास कर रहे हैं, ताकि एटीएम बूथ में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी की जिम्मेदारियां तय की जा सकें। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया राजेंद्र नगर के एचडीएफसी बैंक के जिस एटीएम बूथ में मशीन को गैस कटर से काटकर बदमाशों ने 5.85 लाख रुपए चुराए हैं उसमें कई तरह की खामियां सामने आई हैं। इस घटना के बाद जिम्मेदार बैंक अधिकारियों व सिक्युरिटी एजेंसी को भी बयान के लिए बुलाया गया, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। इसी पर सभी को नोटिस जारी करने के लिए राजेंद्र नगर टीआई को निर्देश दिए हैं। टीआई वीपी शर्मा ने बताया एचडीएफसी बैंक की ओर से घटना के सिलसिले में कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नहीं आया है। ये बड़ी लापरवाही है। इधर, डीआईजी ने स्पष्ट किया है कि एटीएम की हो रही घटनाओं में जल्द ही वे कलेक्टर से धारा 144 में आदेश जारी करवाएंगे, जिसमें संबंधित बैंकों के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिम्मेदार माना जाएगा। वर्तमान में कई बैंक ने अपने एटीएम बूथ में सुरक्षा व्यवस्था के लिए निजी एजेंसियों को ठेके दे रखे हैं। वहीं रुपए लोडिंग-अनलोडिंग की जिम्मेदारी भी ऐसी ही एजेंसियों को दी गई है। ऐसी घटनाओं को लेकर बैंक इसलिए भी निश्चिंत रहते हैं, क्योंकि वे एजेंसी को ठेका देकर अपनी तरफ से निश्चिंत हो जाते हैं। वहीं एजेंसी वाले सुरक्षा निधि की राशि और बीमा क्लेम के कारण एटीएम बूथ में कोई विशेष सुरक्षा इंतजाम पर जोर नहीं देते। इसी का फायदा बदमाश उठाते हैं।
बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज मिले
21 मार्च को हुई बूथ में एटीएम की चोरी की वारदात में क्राइम ब्रांच को अहम सुराग हाथ लगे हैं। क्राइम ब्रांच को एटीएम मशीन में लगे कैमरे से बदमाशों के कुछ सीसीटीवी फुटेज भी हाथ लगे हैं। वहीं इंदौर में हुई घटना के एक दिन पूर्व उप्र के ककराला इलाके में अनूपपुर पुलिस टीम ने भी ऐसी ही वारदात करने वाली गैंग के कुछ सदस्यों को पकड़ा है। पूछताछ में बदमाशों ने कबूला है कि उनकी गैंग के कई सदस्य अलग-अलग गैंग बनाकर ऐसी वारदातें कर रहे हैं। इस पर एक टीम ने अनूपपुर पुलिस से भी बदमाशों से जुड़ी जानकारियां शेयर की हैं। बताते हैं जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी होगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com