यूएई से तुर्की जा रहा विमान ईरान में क्रैश, 11 लोगों की हुई मौत

(एनएलएन मीडिया-न्यूज़ लाइव नाऊ): संयुक्त अरब अमीरात से इस्तांबुल जा रहा तुर्की का एक निजी विमान ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने बताया कि उसमें 11 लोग सवार थे। ईरान की अन्य मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि खराब मौसम के कारण विमान बर्फ आच्छादित जगरोस पर्वत से टकराकर गिर गया। सरकारी टेलीविजन के हवाले से कहा गया है कि विमान अमीरात से उड़ान भरने के बाद दक्षिणी ईरान से 400 किलोमीटर दूर शहर-ए-कोर्द में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह कनाडा निर्मित बॉम्बार्डियर विमान था। उसमें सवार आठ यात्री और तीन चालक दल के सदस्य थे।

ईरान के नागरिक उड्डयन संगठन के प्रमुख रजा जफरजादेह ने कहा कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। विमान में युवा महिलाओं का एक ग्रुप सवार था। विमान टकराने के बाद पर्वत पर केवल जली हुई बॉडी मिली हैं। सरकारी प्रवक्ता मोजताबा खालेदी ने बताया कि मृत लोगों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट करवाना पड़ेगा। ईरान की एक एजेंसी ने बताया कि गांववालों का कहना है कि उन्होंने क्रैश से पहले विमान के इंजान से आग की लपटें निकलते हुए देखी थीं।

फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइट रडार24 के अनुसार रविवार दोपहर को उड़ान भरने के बाद विमान 35,000 फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया था। एक घंटे बाद ही इसने तेजी से और ऊंचाई पर उड़ान भरी और फिर चंद मिनटों बाद नीचे गिर गया। विमान ने शारजाह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। विमान की पहचान बॉम्बार्डियर सीएल604 के तौर पर हुई है। तुर्की के विमान मंत्रालय का कहना है कि विमान बसारन होल्डिंग कंपनी से संबंधित था।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com