U19WC INDvsPAK: छठी बार फाइनल में पहुंचा भारत, 69 रनों पर ढेर हुआ पाकिस्तान



(एनएलएन मीडिया-न्यूज़ लाइव नाऊ) :प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.अब फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. भारत का वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया के साथ था. उस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी थी. अब एक बाक फिर से फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी भिड़ंत देखने को मिलेगी.

पाकिस्तान का पहला विकेट 10 रन के स्‍कोर पर गिरा था. ईशान पोरेल की गेंद पर मोहम्मद आलम 7 रन बनाकर आउट हुए. शिवम मावी ने बाउंड्री लाइन पर उनका शानदार कैच लपका. इसके बाद इमरान शाह महज दो रन बनाकर आउट हुए. इनका विकेट भी ईशान पोरेल ने लिया. शाह का कैच कप्तान पृथ्वी शॉ ने लिया. वहीं, अली जरयाब महज एक रन बनाकर भारतीया कप्तान पृथ्वी शॉ को कैच थमा बैठे. पाकिस्‍तान को आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर तीसरा झटका लगा.

अहमद आलम महज चार रन बनाकर आउट हुए. ईशान पोरेल की गेंद पर शिवम मावी ने उनका कैच लपका. इस तरह से पाकिस्तान ने 12वें ओवर में चौथा विकेट गंवा दिया. शिवा सिंह ने मोहम्मद ताहा को आउट कर पाकिस्तान को पांचवां झटका दिया. ताहा 23 गेंद पर चार रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारतीय गेंदबाज शिवा सिंह का इस टूर्नामेंट में यह पहला विकेट है.

रियान पराग की गेंद पर रोहेल नाजिर 18 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन गिल ने नाजिर का कैच लपका. पराग ने रोहेल को आउट कर पाकिस्तान को छठा झटका दिया. रियान पराग ने ही भारत को सातवीं सफलता दिलाई. पराग की गेंद पर कप्तान हसन खान का कैच शुभनम गिल ने लपका. कप्तान हसन खान 5 गेंदों में एक रन बनाकर आउट हुए.

भारत को आठवीं सफलता शिवा सिंह ने दिलाई. उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी का कैच अपनी ही गेंद पर लपका. अफरीदी 11 गेंदें खेलने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. भारत को नौवीं सफलता अनुकूल रॉय ने दिलाई. अनुकूल रॉय की गेंद पर विकेटकीपर हार्विक देसाई ने साद खान को स्टंप आउट किया. साद खान 33 गेंदों में 15 रन की पारी खेलकर आउट हुए.

भारत को 10वीं सफलता अरशद इकबाल के विकेट के साथ मिली. अभिषेक शर्मा की गेंद पर ईशान पोरेल ने अर्शद इकबाल का कैच लपका. इकबाल 4 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए.

 

बता दें कि अंडर-19 स्तर पर अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सभी मैचों में भारत ने 12 में जीत दर्ज की हैं, जबकि पाकिस्तान आठ मैच जीतने में कामयाब रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को सोमवार को छह विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है.

टीमें:
भारत: पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, रियान पराग, ईशान पोरेल, अनुकूल रॉय, शिवम मावी, शिवा सिंह.

पाकिस्तान: हसन खान (कप्तान), रोहेल नजीर, मोहम्मद अली खान, अली जरियाब, अम्माद आलम, अर्शद इकबाल, इमरान शाह, मोहम्मद ताहा, मोहम्मद मोहसिन खान, मोहम्मद मूसा, मोहम्मद जैद, मुनीर रियाज, साद खान, शाहीन अफरीदी.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com