आज बिना बैसाखी के नहीं चल पा रहे जयसूर्या, कभी खौफ खाते थे गेंदबाज

(न्यूज़ लाइव नाऊ) नई दिल्ली: अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या घुटने की चोट से पीड़ित हैं और यहां तक की वह बिना बैसाखी के नहीं चल सकते। 48 साल के जयसूर्या लंबे समय से चोट से पीड़ित हैं। वह सर्जरी के लिए जल्द मेलबर्न भी जाएंगे।

– दुनिया न्यूज में छपी खबर के मुताबिक सनथ जयसूर्या बिना बैसाखी के चल नहीं पाते हैं और उनके घुटनों का ऑपरेशन होना है। जयसूर्या जनवरी के पहले हफ्ते में ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं जहां मेलबर्न में उनकी सर्जरी होगी। पूरी प्रक्रिया में महीने भर का वक्त लग सकता है जैसा कि सर्जरी के बाद उन्हें इसकी जटिलताओं से बचाने के लिए देखरेख में रखा जाएगा। यह भी परखा जाएगा कि वह सर्जरी के बाद फिर से पैरों पर खड़े होकर चल पाते हैं या नहीं।

– जयसूर्या 2011 में रिटायर होने से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मजबूत स्तंभ माने जाते थे। शायद ही कोई गेंदबाज रहा हो जो उनसे खौफ न खाता हो। वह क्रीज पर रहते थे तो विपक्षी टीम को रणनीति बनाने में मुश्किल आती थी। जयसूर्या ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के हुनर से श्रीलंका ही नहीं, दुनिया भर में अपने फैन्स बनाए। उन्होंने 40 की औसत से 110 टेस्ट मैचों में 6973 रन बनाए और 50 ओवर के फॉर्मेट में 433 मैचों में 13000 हजार रन जड़े।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com