जानिए PM के अनुसार: जब मनमोहन PM थे और सोनिया बेन सरकार चलाती थीं

गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के प्रचार के लिए मेहसाणा में चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब मनमोहन सिंह पीएम थे और सोनिया बेन सरकार चलाती थीं तब एलईडी बल्ब साढ़े 300 रुपये का आता था लेकिन आज जब मेरी सरकार केंद्र में है तो वही एलईडी बल्ब 50 रुपये में मिलता है. आम आदमी का हर बल्ब पर तीन सौ रुपये तक बचा है, यही बात कांग्रेस को चुभती है.

मोदी ने कहा कि मुद्रा योजना से दलितों को स्वरोजगार के लिए पैसा मिला है. ये मेकिंग इंडिया की ओर एक कोशिश है ताकि हम नौकरी मांगने वालों का देश नहीं बल्कि नौकरी देने वालों का देश बनें. मोदी ने कहा कि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर योजना के जरिए पैसा सीधे खातों में आता है और तमाम लोगों की चोरी रुकी, सरकारी पैसा बचा और गरीबों के काम आया.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बडोली में जनसभा को संबोधित किया. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजमहल, राजपरिवारों में पैदा होने वालों को नहीं पता कि गरीबी क्या होती है, जिसको ये नहीं मालूम कि आलू खेत में होता है या कारखाने में वो क्या गरीब को समझेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इसके नेता आदिवासियों और किसानों की महत्वकांक्षाओं को समझने और पहचानने में नाकाम रहे हैं. कांग्रेसी नेता हैंडपंप लगवाकर वोट मांगते थे, हमने पाइप लाइन से घरों तक पानी पहुंचाया है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लुणावाडा में चुनावी रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को लगातार देश की जनता नकारती जा रही है उन्होंने कहा कि कांग्रेस को उसके गलत राजनीति की सजा मिल रही है. यूपी का ताजा उदाहरण देते हुए पीएम ने कहा कि यूपी के निकाय चुनाव में जनता ने कांग्रेस को नकार दिया.

यूथ कांग्रेस नेता सलमान निजामी के ट्वीट का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को बताना चाहता हूं कौन मुझे गालियां दे रहा है, मेरे गरीब परिवार का मजाक बना रहा है. उन्होंने कहा कि मेरे लिए देश सर्वोपरि है और मेरा पूरा समय 125 करोड़ भारतीयों के लिए समर्पित है.

आरक्षण के सवाल पर कांग्रेस को घेरते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुस्लिम समाज को भटकाया है. कांग्रेस ने मुसलमानों से आरक्षण देने के झूठे वादे किए, लेकिन कांग्रेस ने किसी भी राज्य में आरक्षण का अपना वादा नहीं निभाया. पीएम ने कहा कि बीजेपी विकास के नाम पर वोट मांग रही है जबकि कांग्रेस जाति और विभाजनकारी नीतियों के जरिए वोट मांग रही है.

प्रधानमंत्री मोदी आज बडोली, आणंद, मेहसाणा में भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम के अलावा राहुल गांधी भी मोदी के गृहनगर वडनगर समेत पाटन जिले के हारिज, बनासकांठा के कनोडर और वीजापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.दूसरे चरण के लिए 14 तारीख को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी, इनमें अहमदाबाद, मेहसाणा, पाटन, गांधीनगर, वडोदरा आदि बड़े जिले शामिल हैं.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com