भारी बारिश के बीच शशि कपूर के अंतिम संस्कार में उमड़ा बॉलीवुड

0 113

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता शशि कपूर का लंबी बीमारी के बाद सोमवार शाम निधन हो गया। शशि पिछले काफी वक्त से बीमार चल रहे थे। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में अंतिम सांसें लीं। 79 वर्षीय शशि ने अपने करियर में 160 फिल्मों (148 हिंदी और 12 अंग्रेजी) में काम किया। 60 और 70 के दशक में उन्होंने जब-जब फूल खिले, कन्यादान, शर्मीली, आ गले लग जा, रोटी कपड़ा और मकान, चोर मचाए शोर, दीवार कभी-कभी और फकीरा जैसी कई हिट फिल्में दी। शशि कपूर को तीन बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। 1



979 में शशि द्वारा निर्मित फिल्म जुनून को बेस्ट फीचर फिल्म अवॉर्ड मिला। 1986 में फिल्म न्यू देल्ही टाइम्स के लिए बेस्टर एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला। 1994 में फिल्म ‘मुहाफिज’ के लिए स्पेशल ज्युरी अवॉर्ड भी मिल चुका है।

शशि ने 4 साल की उम्र से अपने पिता द्वारा निर्मित और निर्देशित नाटकों में काम करना शुरू कर दिया था। उनके अंतिम संस्कार में करिश्मा कपूर, करीना कपूर खान, सैफ अली खान, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन शशि कपूर के घर पहुंच गए हैं। शशि कपूर का अंतिम संस्कार प्रक्रिया शुरू हो गई है। अंत‍िम संस्‍कार में शाम‍िल होने और श्रद्धांजल‍ि देने बॉलीवुड जगत के लोग पहुंचने लगे हैं।

वहीं दूसरी तरफ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने शशि कपूर की याद में एक ब्लॉग लिया है। अमिताभ बच्चन, शशि कपूर के काफी करीबी थे। दोनो ने एक साथ ‘दीवार’, ‘सुहाग’, ‘त्रिशूल’ जैसी फिल्मों में काम किया था। अमिताभ बच्चन ने रूमी जाफरी के एक शेर से अपने ब्लॉग की शुरुआत की।
‘हम जिंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते
इस क़ीमती किताब का कागज खराब था’




तेज बारिश के बीच शशि कपूर का पार्थिव शरीर अस्‍पताल से घर पहुंच गया है। शशि के बेटे करण कपूर और बेटी संजना अमेरिका से मुंबई आ गए हैं। अंत‍िम संस्‍कार में शाम‍िल होने और श्रद्धांजल‍ि देने बॉलीवुड जगत से भी लगो लगातार वहां पहुंच रहे हैं।

शशि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई में सांता क्रूज पुलिस स्टेशन के नजदीक स्थित क्रूज हिंदू क्रिमेटोरियम में किया जाएगा।

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और नसीरुद्दीन शाह भी जुहू स्थित शशि कपूर के घर पर पहुंच गए हैं।

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त यहां पर सबसे पहले पहुंचने वाले लोगों में से हैं। शशि कपूर की मौत से संजय काफी दुखी नजर आए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami