ओखी बना गुजरात चुनाव में विलेन, अमित शाह और राहुल की रैली रद्द, चुनाव आयोग भी चौकन्ना

गुजरात चुनाव की गर्मी को चक्रवाती तूफान ओखी ने कुछ ठंडा कर दिया। ओखी के कारण मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं की चुनावी सभाओं को रद्द करना पड़ा।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भाजपा कार्यकर्ताओं से चक्रवात से प्रभावित होने वाले लोगों की मदद करने की अपील की है। गुजरात में चक्रवात के आधी रात पहुंचने की उम्मीद है।




भाजपा की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि अमित शाह की अमरेली के राजुला और भावनगर के महुवा और सिहोर में चुनावी रैलियों को रद्द कर दिया गया। चक्रवात को देखते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मोरबी, धरंगधरा और सुरेंद्रनगर की रैलियों को रद कर दिया गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

सुबह से हो रही हल्की बारिश के कारण भाजपा सांसद मनोज तिवारी का अहमदाबाद के बापुनगर क्षेत्र में होने वाला रोडशो भी रद्द कर दिया गया। पार्टी के एक नेता ने कहा, भाजपा ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की रैली और प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी स्थगित कर दिया।

वहीं सूरत में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली को भी स्थगित कर दिया गया। कांग्रेस के पूर्व दिग्गज शंकरसिंह वाघेला भी मंगलवार रात गुजरात पहुंचने वाले थे लेकिन चक्रवात को देखते हुए उन्होंने भी अपनी योजना रद्द कर दी।


उधर, चुनाव आयोग ने गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी से चक्रवात ओखी के मद्देनजर आकस्मिक योजना तैयार करने के लिए कहा है और यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि प्रभावित लोगों को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सूरत में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि मौसम विभाग से मिली सूचना के अनुसार चक्रवात ओखी सूरत में दस्तक दे सकता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com