पाकिस्तान में बैठा यह अातंकी कश्मीर में फैलाना चाहता है अशांति

0 224

फैसलाबाद, पाकिस्‍तान लगातार अपने यहां आतंकियों पर शिकंजा कसने की बात कर रहा है। अंतरराष्‍ट्रीय मंचों पर पाक अपने आप को आतंकवाद का शिकार भी दर्शाने की नाकाम कोशिश करता है। लेकिन हकीकत यह है कि पाकिस्‍तान आज भी आंतकियों की सुरक्षित पनाहगाह बना हुआ है। पाक के फैसलाबाद से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मुंबई ब्लास्ट का मास्टरमाइंड अब्दुल रहमान मक्की भड़काऊ भाषण देता दिख रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में मक्की कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिए लोगों को उकसाते हुए दिख रहा है।

बता दें कि मक्‍की मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद दावा प्रमुख हाफिज सईद का साला है। वह जमात-उद दावा में हाफिज के बाद दूसरे नंबर पर है। हाल ही में मक्‍की ने फैसलाबाद में एक इफ्तार पार्टी दी, जिसमें कई पत्रकारों को बुलाया गया था। इस इफ्तार पार्टी का एक वीडियो 17 जून को यू-ट्यूब पर पोस्‍ट किया गया। इस दौरान मक्‍की आजाद कश्‍मीर के लिए वहां के हालात बिगाड़ने की बात कहता नजर आ रहा है।

इस वीडियो में मक्‍की मीडिया से कह रहे हैं, ‘हमने आपकी (पत्रकारों) ओर रुख किया है, क्‍योंकि आपके पास कलम की ताकत है। आपके शोज का लोगों पर काफी प्रभाव पड़ता है। आप लोग हमारे मकसद को पूरा करने में काफी मदद कर सकते हैं। इसलिए हम सभी जर्नलिस्‍टों से अपील करते हैं कि आजाद कश्‍मीर की लड़ाई में हमारा साथ दीजिए।’

गौरतलब है कि जमात-उद दावा प्रमुख हाफिज सईद की नजरबंदी मामले में लाहौर हाई कोर्ट आज (19 जून) को फैसला सुनाएगा। जस्टिस अब्दुल समी खान की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने इस मामले में सात जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था। इसी दिन पंजाब प्रांत के कानून अधिकारी ने जवाब दाखिल किया था, जबकि सईद के वकील की दलीलें पूरी हुई थीं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami