जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में PAK ने दागे मोर्टार, 2 ग्रामीणों की मौत, 3 घायल

0 134

एलओसी पर पाकिस्तानी सुरक्षाबलों की नापाक हरकत जारी है. इस बार जम्मू के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से बेवजह फायरिंग की गई है. शनिवार देर रात से यहां के कलसिया इलाके में पाकिस्तानी सेना मोर्टार दाग रही है. फायरिंग में झंघार इलाके में एक पिता और बेटी की मौत हो गई है. इसके अलावा 3 अन्य ग्रामीण घायल हुए हैं. भारत की तरफ से भी इस कार्रवाई का माकूल जवाब दिया जा रहा है.

निहत्थे ग्रामीणों पर निशाना
भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने इस इलाके के तीन गांवों की आबादी को निशाना बनाया है. भवानी, बाबा खोवारी और कलसियां गावों में लोगों को सुरक्षित जगहों पर पलायन करना पड़ा है. पाकिस्तानी सेना छोटे हथियारों के अलावा ऑटोमैटिक गन्स और 120 मिलीमीटर मोर्टार का इस्तेमाल कर रही है. एलओसी पर तनाव को देखते हुए नौशेरा के अलावा किला दरहल और मंजाकोट में सभी स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. पाकिस्तानी सेना आम तौर पर जम्मू इलाके में आतंकियों को घुसपैठ में मदद करने के लिए संघर्षविराम तोड़ती है.

तीन दिनों में तीसरी ना’पाक’ हरकत
शुक्रवार को भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू के अरनिया इलाके में सीजफायर तोड़ा था. सीमापार फायरिंग में बीएसएफ का जवान घायल हो गया था. इसके बाद बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की थी. गुरूवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने नौशेरा में ही एलओसी के पास रिहायशी इलाकों पर गोले दागे थे. इस गोलाबारी में एक महिला की मौत हुई थी और उस का पति घायल हुआ था. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी सैनिक घायल हुए थे.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Bitnami