नहीं रहे हिमाचल के आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह, एम्स में देर रात तोड़ा दम

0 123

कुल्लू
हिमाचल प्रदेश के लिए शुक्रवार को एक बेहद दुखभरी खबर आई। हिमाचल प्रदेश की वीरभद्र सरकार में आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह का देर रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में बीमारी के चलते निधन हो गया। देर रात 2 बजे के करीब उन्होंने अंतिम सांस ली। मंत्री कर्ण सिंह बीमारी के उपचार के लिए दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती थे, जहां उनका निधन हो गया। मंत्री के ओएसडी रहे तारा नेगी ने बताया कि उनके शव को कुल्लू लाया जा रहा है, जहां दोपहर को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

गौर रहे कि आयुर्वेद मंत्री कुल्लू के विधायक महेश्वर सिंह के छोटे भाई थे और वो राजपरिवार से संबंध रखते है। बंजार विधानसभा से विधायक बनने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री द्वारा आयुर्वेद एवं सहकारिता विभाग सौंपा गया था। बीमारी के चलते दो-तीन पहले ही मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी उनके मंत्रालय का कार्यभार अपने हाथों ले लिया था। हिमाचल कांग्रेस में कर्ण सिंह भी दिग्गज नेताओं में शूमार थे। लिहाजा पार्टी के इस सिपाही के अचानक आकस्मिक निधन से पार्टी को बड़ी क्षति पहुंची है। वहीं प्रदेश भर में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

तीन मर्तबा बंजार से विधायक बने
दिल्ली में उनके साथ उनकी पत्नी डाॅ. शिवानी सिंह व बेटा आदित्य विक्रम सिंह मौजूद हैं। वर्ष 2015 सितंबर में उन्हें वीरभद्र सरकार में आयुर्वेद मंत्री बनाया गया था। वह जिला कुल्लू के बंजार विधानसभा क्षेत्र से तीन मर्तबा विधायक रहे हैं। इससे पहले वह 1998 में राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। उनके बड़े भाई महेश्वर सिंह भी वर्तमान में कुल्लू से विधायक हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Bitnami