दिल्ली विधानसभा में सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम टाइप मशीन की टेंपरिंग का लाइव डेमो दिखाया

0 123

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया. इसमें सौरभ भारद्वाज ने एक ईवीएम टाइप मशीन की लाइव टेम्परिंग का लाइव डेमो दिखाया. इससे पूर्व अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि आज सदन में देश को बड़े षड्यंत्र का सच पता चलेगा. सौरभ ने लाइव डेमो के बाद कहा कि इस टेम्परिंग को पकड़ना आसान नहीं है. मैंने इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट को पड़ा और उनके जवाब पढ़े. कैसे भिंड के अंदर जिस मशीन के ऊपर कोई भी बटन दबाओ पर्ची बीजेपी की ही निकल रही थी. चुनाव आयोग ने इसकी जांच की, लेकिन उनकी रिपोर्ट का कोई सिर-पैर नहीं है.

@3.38- दुनिया में ऐसी कोई मशीन नहीं जिसके साथ छेड़छाड़ न की जा सकती हो. जिधर से हम ये ईवीएम की तकनीक लाए हैं वो भी इनके जरिए चुनाव नहीं करवा रहे, क्योंकि वे जानते हैं कि इनके साथ छेड़छाड़ संभव है : सौरभ

@3.35- पिताजी कहते थे कि तेरी इंजीनियरिंग का क्या फायदा खुलवाने तो सीवर ही हैं, लेकिन आज मैं इसका इस्तेमाल कर पा रहा हूं.

@3.34 सौरभ ने कहा- मैं तुम्हारे कारण ही इंजीनियरिंग छोड़कर राजनीति में आया था, आज मैं फिर इंजीनियरिंग का इस्तेमाल कर रहा हूं.

@3.32 सौरभ ने कहा- मैंने बी-टेक किया है. मैंने 10 साल बड़ी-बड़ी कंपनियों को दिए. मैं चैलेंज करता हूं कि कोई भी साइंटिस्ट ये साबित कर दे कि ऐसा क्यों हो रहा था. कोई भी बटन दबाओ वोट बीजेपी को क्यों जा रहा था.

@3.18- सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम जैसी दिखने वाली मशीन के जरिए दिखाया कि कैसे ईवीएम की टेम्परिंग की जाती है. उन्होंने बताया कि जिस भी पार्टी को जितवाना होता है, उसका एक कोड होता है. उसी का इस्तेमाल किया जाता है.

@3.01 सौरभ भारद्वाज ने दिखा रहे हैं ईवीएम टेम्परिंग का लाइव डेमो

@2.58 : सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं एक मशीन लाया हूं. जो हू-ब-हू ईवीएम की तरह है. यह उसी मशीन की तरह है जिस मशीन के बटन दबाकर लोग हिन्दुस्तान का भविष्य चुनते हैं.

@2.50 विजेंद्र गुप्ता को मार्शल ने बाहर कर दिया है. विजेंद्र गुप्ता अब विधानसभा के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

@2.35  डेमो देखने के लिए JDU, TMC, RJD और CPM के नेता विधानसभा में मौजूद हैं

@2.26 – ईवीएम में छेड़छाड़ के मुद्दे पर अल्का लांबा ने कहा कि अगर ईवीएम पर शक है तो क्या उसकी जांच नहीं होनी चाहिए. ईवीएम पर सवाल उठे हैं तो जांच होनी चाहिए. नई ईवीएम होते हुए भी एमसीडी चुनाव पुरानी ईवीएम से हुए. दिल्ली में पर्याप्त ईवीएम होते हुए भी राजस्थान से ईवीएम मंगाई गई. हम ईवीएम में छेड़छाड़ से जुड़ा सबूत पेश करेंगे.

alka lamba

​@2.23 सदन की शुरुआत होते ही हंगामा शुरू हो गया. बीजेपी काम रोको प्रस्ताव पर अड़ी जिसे स्पीकर रामनिवास गोयल ने नामंजूर कर दिया है. स्पीकर ने कहा- सदन नियम के अनुसार चलेगा. इस बीच बीजेपी के विधायक विजेंद्र गुप्ता लगातार बोलते रहे, जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही से बाहर कर दिया. मार्शल उन्हें बाहर ले गए.

@1.00 इससे पूर्व अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि सदन में सौरभ भारद्वाज बड़े षड्यंत्र का खुलासा करेंगे. अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा भी सदन में मौजूद हैं. बड़े खुलासे को लेकर अरविंद केजरीवाल ने आज ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि देश में चल रहे एक बहुत बड़े षड्यंत्र का सच आज सदन में सौरभ भारद्वाज देश के सामने रखेंगे. उन्हें ज़रूर सुनिएगा. सत्यमेव जयते.

उल्लेखनीय है कि कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर 2 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. शनिवार को मंत्रिमंडल से निकाले जाने के बाद कपिल मिश्रा ने रविवार को अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. मिश्रा ने कहा कि उन्होंने अपनी आंखों के सामने केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लेते हुए देखा है. उन्होंने इसके खिलाफ आवाज़ उठाई तो उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल दिया और पार्टी से निलंबित कर दिया है, हालांकि आम आदमी पार्टी के बाकी नेता इन आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं. संजय सिंह ने कहा कि कपिल मिश्रा दरअसल आप के खिलाफ साजिश का हिस्सा हैं. उनके माध्यम से आप को परेशान करने का खेल चल रहा है. कपिल मिश्रा मंत्रिपद जाने की बौखलाहट में इस तरह के आरोप लगा रहे हैं.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Bitnami