अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कपिल मिश्रा द्वारा लगाए गए आरोपों की CBI जांच करेगी- सूत्र

0 186

नई दिल्ली: सीबीआई ने मंगलवार को कहा कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आम आदमी पार्टी से निष्‍कासित नेता कपिल मिश्रा  द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी. समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह जानकारी सीबीआई के हवाले से दी है.

दरअसल, अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा CBI को तीन शिकायतें देकर आए हैं. FIR-1 केजरीवाल के रिश्तेदार की 50 करोड़ की लैंड डील, FIR-2 AAP नेताओं के विदेशी दौरे और FIR-3 केजरीवाल द्वारा 2 करोड़ के नकद लेन-देन की शिकायत. इस मामले पर कपिल मिश्रा ने कुछ और ट्वीट किए हैं. उन्होंने लिखा है कि कुछ नेताओं द्वारा बीसियों विदेश यात्राएं, चंदे के पैसों से सरकारी पैसों से और अवैध कैश से की गई हैं. जानकारी सार्वजनिक की जाए. कहां-कहां गए, कहां रुके, किन लोगों से मिले, क्या डीलिंग हुई. कितने दिनों तक किस देश में रहे. पैसा कहां से आया? पासपोर्ट की डिटेल्स?

बता दें कि सीबीआई के पास भी केस लेने के अधिकार सीमित हैं. पहले तो वह कोर्ट के आदेश पर कोई केस ले सकती है या फिर कोई राज्य सरकार उसके पास कोई मामला जांच के लिए भेजे, लेकिन दिल्ली केंद्र के अधीन आती है. इसलिए उम्मीद है कि कपिल मिश्रा की अर्जी ले ली जाएगी. वहीं इसके कानूनी पहलुओं को आगे देखा जाएगा.

इससे पहले कपिल ने अरविंद केजरीवाल को संबोधित करते हुए मी़डिया के सामने एक पत्र पढ़ा. उन्होंने अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी कि इस्तीफा देकर किसी भी सीट से चुनाव लड़ लें. सीट आप चुनें मैं आपके खिलाफ लड़ने को तैयार हूं. उन्होंने सीबीआई में जाने से पहले कहा कि भ्रष्टाचार के लिए लड़ना और सच के लिए अड़ना आप से ही सीखा है. जिस गुरु से धनुष-बाण सीखा आज उसी पर तीर चलाना है. मन बहुत भारी है. अरविंद केजरीवाल आप जानते हैं कि मैं किस पैसे के लेन-देन की बात कर रहा हूं. उस दिन मैंने एसीबी को खत न लिखा होता तो आप मुझे आनन-फानन में न निकालते. आपके पास धन-बल है और मैं अकेला हूं.

कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि आप नेताओं का काम देशविरोधी है. आप नेताओं की विदेश यात्राओं की डिटेल्स सार्वजनिक होनी चाहिए. अगर डिटेल्स सार्वजनिक नहीं हुई तो मैं भूख हड़ताल पर बैठूंगा.

दरअसल, आज कपिल मिश्रा सीबीआई के सामने अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन की कैश डील और रिश्तेदार के लिए लैंड डील की शिकायत करेंगे. आप को मिले चंदे से आप नेताओं के निजी विदेश दौरे की शिकायत भी करेंगे. इससे पूर्व सोमवार को कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर लगाए आरोप दोहराए. उन्होंने आरोप लगाए कि सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये दिए. केजरीवाल के साढ़ू के लिए यह लैंड डील हुई. छतरपुर में 6 एकड़ प्लॉट की डील हुई. मैं CBI को सारे सबूत सौंपूंगा. आम आदमी पार्टी 4-5 लोग पैसे का धंधा करते हैं, MCD में टिकट के लिए पैसे लिए गए और मैं धमकियों से डरने वाला नहीं हूं.

कपिल मिश्रा ने साफ किया कि मैं AAP कभी छोड़ूंगा नहीं. हिम्मत है तो पार्टी से निकालकर दिखाओ. साथ ही यह भी कहा कि मैं बीजेपी में कभी नहीं जाऊंगा. आम आदमी पार्टी के नेता लगातार कह रहे हैं कि कपिल मिश्रा बीजेपी की साजिश का हिस्सा हैं. कपिल मिश्रा ने इस पर कहा कि साबित करके दिखाएं कि मैंने किसी बीजेपी नेता से बात भी की हो तो.(मैं खुली चुनौती देता हूं, अगर हिम्‍मत है तो मुझे पार्टी से निकाल कर दिखाएं : कपिल मिश्रा)

केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी! 
कपिल मिश्रा के बागी तेवरों और गंभीर आरोपों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने ट्वीट किया है कि जीत सत्य की होगी.

दिल्ली सरकार ने बुलाया विधानसभा का एक दिन का खास सत्र
इस बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली विधानसभा का एक दिन का ख़ास सत्र बुलाया है. अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर कपिल मिश्रा के ख़ुलासे के बाद इस सत्र के काफ़ी हंगामेदार रहने की उम्मीद है. माना जा रहा है कि आरोपों के बाद केजरीवाल का इस्तीफ़ा मांग रही बीजेपी आज सरकार को घेरने की भरपूर कोशिश करेगी.

कपिल मिश्रा के आरोपों को लेकर आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कपिल मिश्रा से तीन सवाल पूछे हैं. 
पहला- क्या अरविंद केजरीवाल ने कपिल मिश्रा को न्यौता देकर बुलाया था कि आओ देखो मैं रिश्वत ले रहा हूं. 500 और 100 के नोट गिनने के लिए आ जाओ.
दूसरा-अगर कपिल मिश्रा मुख्यमंत्री के घर पर गए थे तो ये तो बता दो कि किस समय गए थे.
तीसरा- किस रिश्तेदार की जमीन की डील हो रही थी यह बताएं

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Bitnami