अमोल पालेकर ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका, आईबी मिनिस्ट्री और सेंसर बोर्ड को नोटिस जारी

0 124

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेता और फिल्म निर्देशक अमोल पालेकर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है कि फिल्मों के प्री-सेंसरशिप से जुड़े नियमों में आज के समय के हिसाब से बदलाव किए जाने चाहिए. अपनी याचिका के जरिए पालेकर ने सिनेमैटोग्राफी एक्ट को चुनौती देते हुए कहा है कि सेंसर बोर्ड के कामकाज में बदलाव किया जाना चाहिए. पालेकर की याचिका पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय और सेंसर बोर्ड को नोटिस जारी कर इस संबंध में जवाब मांगा है.

अपनी याचिका में पालेकर ने कहा है कि इंटरनेट के इस जमाने में प्री-सेंसरशिप का कोई खास महत्व नहीं है. पालेकर ने श्याम बेनेगल कमिटी की सिफारिशों को अमल में लाने के संबंध में सुझाव भी मांगे हैं.

अमोल पालेकर लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं. उन्हें ‘गोलमाल’, ‘छोटी सी बात’, ‘रजनीगंधा’, ‘चितचोर’, ‘नरम गरम’ जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है. पालेकर ने कई फिल्मों का निर्देशन किया है. ‘पहेली’ उनके निर्देशन में बनी सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है. शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, अमिताभ बच्चन अभिनीत यह फिल्म साल 2006 में ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री थी.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Bitnami