यूपीः कर्मचारियों की गैरहाजिरी से भड़के योगी के मंत्री, दफ्तर में लगवाया ताला

0 70
योगी सरकार में कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही सोमवार को जब कृषि भवन पहुंचे तो भड़क उठे. वह अचानक दफ्तर पहुंचे और अधिकारियों की अनुपस्थिति देख बिफर पड़े. मंत्री ने अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई. सूर्यप्रताप शाही ने इसके बाद कृषि भवन में ताला लगवा दिया है. गैरजाहिर रहने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर एक्शन लिया जाएगा.

118 दागी पुलिसवाले हटाए गए
योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आगरा जोन के 8 जिलों में कुल 118 दागी पुलिसवालों को हटा दिया है. इनमें 10 इंस्पेक्टर, 20 दरोगा और 88 सिपाही शामिल हैं, हटाये गये अधिकतर पुलिसवालों पर अपराधियों के साथ साठ-गांठ का आरोप है.

एसिड बेचने वालों पर गाज
लगातार कड़े फैसले रही उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब प्रदेश में एक ओर बड़ा फैसला ले सकती है. राज्य सरकार अब सूबे में एसिड बेचने वालों के खिलाफ एक्शन लेगी. राज्य सरकार ने राज्य के सभी जिलों के डीएम को निर्देश जारी किया है कि एसिड रखने और बेचने की प्रक्रिया की कड़ी मॉनिटरिंग की जाये.

उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी डीएम को कहा है कि इस मसले पर अगले 15 दिनों में रिपोर्ट सौंपे. यह रिपोर्ट यूपी पॉइज़न एंड सेल्स रुल्स के तहत मांगी गई है. इस रिपोर्ट में पूछा गया है कि उनके जिले में एसिड का स्टॉक कितना है, कहां पर बिना अनुमति के एसिड बेचा जा रहा है. इसके साथ ही यूपी सरकार ने एसिड बेचने वालों की पूरी लिस्ट भी सभी डीएम से मांगी है.

बिना रेन हार्वेस्टिंग के पास नहीं होगा नक्शा
अब यूपी में बिना रेन हार्वेस्टिंग के कोई भी नक्शा पास नहीं होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर पर निर्देश दे दिये हैं कि बिना रेन हार्वेस्टिंग के कोई भी नक्शा पास ना किया जाये. क्लाइमेट चेंज और पानी की बचत के हिसाब से यह काफी अच्छा कदम है, इसलिये योगी आदित्यनाथ इसपर काफी सख्त रुख अपना रहे हैं.

अफसरों पर भी होगा एक्शन
यूपी के बेइमान अफसरों के लिए बुरे दिनों की शुरुआत बस होने ही वाली है. सीएम योगी आदित्यनाथ अभी तक ब्यूरोक्रेसी के दामन पर हाथ डालने से बचते रहे हैं. 20 दिनों तक वो अफसरों को देखते-परखते रहे. लेकिन अब हिसाब-किताब करने का वक्त आ गया है. योगी सरकार ने 217 आईएएस और आईपीएस अफसरों की लिस्ट तैयार की है.

बुलेट रफ्तार से ले रहे एक्शन
गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बने हुए लगभग 20 दिन हो गये हैं, वह शुरुआत से ही लगातार कड़े फैसले ले रहे हैं. इससे पहले योगी आदित्यनाथ एंटी रोमियो दस्ता, अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई, भू-माफियाओं पर कार्रवाई, वन-माफियाओं पर एक्शन जैसे कई बड़े फैसले ले चुकी है, इन फैसलों पर लगातार काम हो रहा है.

गरीबों का भरेंगे पेट
इन सभी फैसलों के साथ-साथ योगी सरकार एक नई स्कीम भी लेकर आ रही है. खबर है कि योगी सरकार जल्द ही राज्य में अन्नापूर्णा भोजनालय खोल सकती है, यहां पर गरीब लोगों को 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में खाना मुहैया कराया जायेगा. गौरतलब है कि इस तरह की कैंटीन इससे पहले तमिलनाडु में अन्ना कैंटीन के नाम से चलती है. उत्तर प्रदेश में यह सभी कैंटीन नगरनिगमों में खुलेंगी.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Bitnami