कोर्ट ने सहारा की अलीशान एम्बी वैली संपत्ति को अटैच करने का आदेश दिया ,साथ ही sc ने सहारा की संपत्तियों की मांगी लिस्ट

0 204

44796980

सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय सहारा को पैसा जमा कराने में हो रही देरी पर फटकार लगाई है. कोर्ट ने सहारा की अलीशान एम्बी वैली संपत्ति को अटैच करने का आदेश दिया है. साथ ही कोर्ट ने सहारा की संपत्तियों की लिस्ट मांगी हैं जिन्हें नीलाम कर निवेशकों को पैसा वसूला जा सके. कोर्ट ने कहा कि सहारा समूह अब किस्तों में पैसा नहीं जमा करा सकता.

कोर्ट ने क्या कहा?

कोर्ट ने सुब्रह राय को नीलाम होने वाली संपत्तियों का ब्यौरा देने का आदेश भी दिया है. कोर्ट ने सुब्रह राय से उन संपत्तियों का ब्यौरा मांगा है जिनपर किसी भी तरह का मुकदमा या कर्ज नहीं है.

कोर्ट ने लोनावाला स्थित सहारा समूह की आलीशान टाउनशिप एम्बी वैली को अटैच करने के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने सुब्रत राय की पैरोल दो हफ्तों के लिए बढ़ा दी है. मामले की अगली सुनवाई के लिए 27 फरवरी की तारीख तय की गई है.

आलीशान एम्बी वैली

सहारा समूह ने मुम्बई के पॉश लोनावाला इलाके में अरबों रुपये खर्च कर एम्बी वैली टाउन बनाया है. फिलहाल इस कंपनी की कीमत 1 लाख करोड़ रुपये है. एम्बी वैली मुंबई-पुणे हाईवे पर पहाड़ियों के बीच बसा यह एक आलीशान शहर है. इसके चारों ओर पहाड़ी इलाका है. वैली में लग्जरी बंगलों के अलावा गोल्फ कोर्स, कॉटेज, इंटरनैशनल स्कूल, मैदान जैसी तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं हैं. यहां कई वीआईपी लोगों के बंगले भी हैं.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Bitnami