राजस्थान: ‘आरएसएस’ प्रमुख ‘मोहन भागवत’ ने की संघ कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने शुक्रवार को संघ की जागरण व संगठन से जुड़े वरिष्ठ स्वयंसेवकों के साथ चर्चा की और संघ के कार्यो की समीक्षा की।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने शुक्रवार को संघ की जागरण व संगठन से जुड़े वरिष्ठ स्वयंसेवकों के साथ चर्चा की और संघ के कार्यो की समीक्षा की। जोधपुर प्रांत संघचालक हरदयाल वर्मा ने बताया कि बैठक में जोधपुर प्रांत के 10 जिलों में संघ रचना के 21 जिलों से आए संगठन श्रेणी के शारीरिक, बौद्धिक, व्यवस्था प्रमुख तथा जागरण श्रेणी के सेवा, सम्पर्क व प्रचार कार्य विभाग के प्रांत स्तर के कार्यकर्ताओं से संगठनात्मक विषयों पर चर्चा की। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सरसंघचालक ने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने अनौपचारिक संवाद किया ।इस दौरान उत्तर- पश्चिम ( राजस्थान) क्षेत्र कार्यकारिणी के पदाधिकारी और जोधपुर आए अखिल भारतीय व क्षेत्रीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे। इस चर्चा में अखिल भारतीय बौद्धिक शिक्षण प्रमुख स्वांत रंजन, राजस्थान क्षेत्र संघचालक डॉ रमेश अग्रवाल, क्षेत्र कार्यवाह हनुमान सिंह, क्षेत्र सह प्रचार प्रमुख मनोज कुमार व क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य नंदलाल सहित प्रांत टोली के तमाम कार्यकर्ता शामिल हुए। दोपहर में मोहन भागवत सह प्रांत कार्यवाह बंशी लाल के निवास भी गए।

अपने प्रवास के दौरान सरसंघचालक मैदान पर आरंभ हुई सभी शाखाओं की स्थिति, दूसरी लहर में प्रभावित समाज जनों को स्वयंसेवकों द्वारा आवश्यक संबल प्रदान कार्य, संभावित स्थिति पर कार्यकर्ता प्रशिक्षण, शाखाओं के विस्तार व शाखा कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण योजना एवं स्यंवसेवकों द्वारा चलाए जा रहे पर्यावरण, जल संरक्षण, वृक्षारोपण, सहित ग्राम विकास, कुटुंब प्रबोधन औक गौ संवर्धन के कार्यों पर चर्चा व समीक्षा करेंगे।
मोहन भागवत 4 दिन के दौरे पर जोधपुर में है। इसके बाद भागवत 1 दिन के दौरे पर सड़क मार्ग से बाड़मेर में जाएंगे। बाड़मेर में भी वे संघ के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.