यूक्रेनी होम मिनिस्टर डेनिस मोनास्टिरस्की की हेलीकॉप्टर हादसे में 3 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत

यूक्रेन की राजधानी कीव में हेलीकॉप्टर हादसे में 3 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गयी है। यूक्रेन से मिल रही कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हेलिकॉप्टर को यूक्रेन की एयरफोर्स ने ही मार गिराया है।

(एन एल एन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): यूक्रेन की राजधानी कीव से बड़ा हादसे की खबर सामने आई है। । न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक हेलिकॉप्टर क्रैश छोटे बच्चों की देखरेख करने वाले सेंटर और स्कूल (किंडरगार्टन) के पास हुआ। हादसे में 3 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गई है। इनमें होम मिनिस्टर डेनिस मोनास्टिरस्की भी शामिल हैं। हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। फिलहाल शवों को निकालने के साथ घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम लगातार जारी है।

यूक्रेन से मिल रही कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हेलिकॉप्टर को यूक्रेन की एयरफोर्स ने ही मार गिराया है। ऐसा उन्होंने गलतफहमी में किया। इस बारे में ज्यादा जानकारी का इंतजार है। यूक्रेन सरकार या सेना ने कई घंटे तक इस बारे में कुछ नहीं कहा। इसके बाद एयरफोर्स के स्पोक्सपर्सन यूरी इन्हात ने कहा- हमें कुछ अलग जानकारी मिली है। अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। किंडरगार्टन में आग लग गई। कीव के गवर्नर ओलिसिए कुलेबा ने अपने टेलिग्राम चैनल पर कहा- हादसा किंडरगार्टन के करीब हुआ। इसमें बच्चे और वहां के कुछ कर्मचारियों की भी मौत हुई है। अफसरों ने अब तक ये नहीं बताया है कि हेलिकॉप्टर कौन सा था और इसके क्रैश होने की वजह क्या थी। ब्रोवेरी दरअसल एक कस्बा है। इसकी आबादी करीब एक लाख है। यह कीव के पूर्व में स्थित है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की ने घटना को भयानक बताया। कहा- इस हादसे में मारे गए हमारे लोग सच्चे देशभक्त थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.