महाराष्ट्र में गणपति विसर्जन के दौरान 19 लोगों की मौत

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हुई विभिन्न घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई, वहीं इनमें से 14 लोगों की मौत मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबने से हुई है

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): महाराष्ट्र में 10 दिनों तक चले गणेश उत्सव का शुक्रवार को समापन हो गया। इसके बाद शुक्रवार से ही शुरू हुई विसर्जन प्रक्रिया में अब तक 19 लोगों की जान जा चुकी है। जिनमें से 14 की मौत डूबने से हुई है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हुई विभिन्न घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई, वहीं इनमें से 14 लोगों की मौत मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबने से हुई है। इसके साथ ही चार लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई। वहीं, विसर्जन के दौरान हो रही गणेश आरती में पेड़ गिर जाने के कारण एक महिला की मौत हो गई।

रायगढ़ जिले के पनवेल में विसर्जन के दौरान एक जुलूस में बिजली का करंट लगने से नौ साल की बच्ची सहित कम से कम 11 लोग घायल हो गए। एक अधिकारी ने इसके बारे में बताया कि ये घटना वाडघर कोलीवाड़ा में शुक्रवार शाम को बिजली जनरेटर की एक केबल टूट जाने के बाद हुई। उन्होंने बताया कि इस घटना मं घायल हुए 11 लोगों में चार बच्चे भी शामिल हैं। जिसके बाद कुछ लोगों को एक निजी अस्पताल और बाकियों को पनवेल के एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

वहीं, प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान कई जगह कानून-व्यवस्था से जुड़ी घटनाएं भी हुईं।अधिकारी ने बताया कि अहमदनगर जिले के तोपखाना में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के समर्थकों के बीच हाथापाई हो गई। जलगांव में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान लोगों के एक समूह ने मेयर के बंगले पर पथराव किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.