भारत और वेस्टइंडीज के मध्य टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):बात दें की भारत और वेस्टइंडीज के मध्य टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानि शुक्रवार को खेला जाएगा।

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ):बात दें की भारत और वेस्टइंडीज के मध्य  टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानि शुक्रवार को खेला जाएगा। पहला मैच 6 विकेट से जीतने के बाद टीम इंडिया की नजर दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने पर रहेगी। वहीं, विंडीज के लिए ये मुकाबला करो या मरो के जैसा होगा।भारतीय टीम ने लगातार 7 टी-20 मैच जीत चुकी है। टीम अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा मुकाबला भी जीत जाती है, तो इस फॉर्मेट में मैन इन ब्लू की ये लगातार 8वीं जीत होगी। टी-20 इंटरनेशनल में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अफगानिस्तान (12) के नाम पर दर्ज है। अफगान टीम के अलावा एसोसिएट टीम रोमानिया ने भी लगातार 12 मैच जीते हैं।

तीसरे नंबर पर भी अफगानिस्तान (11) का नाम आता है और चौथे पर यूगांड़ा ने लगातार 11 टी-20 मैच जीते हैं। पाकिस्तान ने 2009 में लगातार 7 टी-20 मुकाबले जीते थे और भारत भी फिलहाल उसी ही बराबरी पर है।वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली तीन टी-20 सीरीज में भारत को जीत मिली है। वेस्टइंडीज ने आखिरी बार 2017 में भारतीय सरजमीं पर टी-20 सीरीज में टीम इंडिया को 1-0 से हराया था। इसके बाद विंडीज कभी भी भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं जीत सकी। भारतीय टीम ने लगातार 3 सीरीज में वेस्टइंडीज को धूल चटाई है और मौजूदा सीरीज के लिए भी रोहित एंड कंपनी को जीत का फेवरेट माना जा रहा है।वेस्टइंडीज ने अभी तक इस दौरे पर चार मैच खेले हैं और सभी में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वनडे सीरीज में भी टीम पूरी तरह से बिखरी हुई नजर आई थी। टीम के बॉलर्स ने फिर भी समय-समय पर विकेट चटकाए हैं, लेकिन बल्लेबाज अभी तक बड़ा स्कोर बनाने में विफल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.