कोलकाता में जगहों जगहों पर ED की रेड, सात करोड़ रुपये बरामद

ट्रानपोर्ट व्यापारी आमिर खान के घर से 7 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद

(एनएलएन मीडिया – न्यूज़ लाइव नाऊ): शिक्षक घोटाला, पशु तस्करी और कोयला घोटाला मामले में सीबीआई के अलावा ईडी और सीआईडी पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। इसी कड़ी में शनिवार सुबह ED ने कोलकाता शहर केअलग अलग कोनो में रेड शुरू की। माना जा रहा है कि यह छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर की गई। इस अभियान में ED ने 7 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद किया है.

जानकारी के मुताबिक, ED के अधिकारियों ने गार्डन रीच इलाके में एक ट्रानपोर्ट व्यापारी आमिर खान नाम के एक व्यक्ति के घर पर रेड की। ED अफसरों को खाट के नीचे प्लास्टिक के पैकेट में लिपटे 500 और 2000 रुपये के कई बंडल मिले हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक खाट के नीचे से सात करोड़ की नोटों की गड्डियां मिली हैं। आमिर खान ने गेमिंग एप्लीकेशन बनाई थी। इस एप्लीकेशन का नाम E- Nuggets था। शुरुआत में लोगों को इस एप्लीकेशन के जरिए कमीशन दिया जाता था।इसी एप्लीकेशन के जरिए आमिर खान नाम ने कई लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाया।

हालही में कोयला चोरी मामले में सीबीआई की टीम जांच और पूछताछ के लिए मंत्री मलय घटक के आसनसोल स्थित घर पहुंची थी। केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने मलय घटक के घर को चारों ओर से घेर रखा था। सीबीआई अधिकारी मलय घटक के घर में तलाशी अभियान चला रहे थे। मंत्री मलय घटक की 6 लोकेशन पर सीबीआई की रेड्स चली थीं। इसमें 5 लोकेशन कलकत्ता की और 1 आसनसोल में उनके घर की थी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.